Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें 5 बीवियों का खर्च उठाने के लिए ठगे लाखों रुपये, STF ने...

5 बीवियों का खर्च उठाने के लिए ठगे लाखों रुपये, STF ने किया गिरफ्तार

53
0

मध्य प्रदेश एसटीएफ (STF) को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में नर्स भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का STF ने खुलासा किया है.

गिरोह के सरगना पकड़ाए

दरअसल पुलिस को शिकायत मिली थी कि कुछ लोग महिलाओं को एम्स में नर्स की नौकरी का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं. जिसके बाद मामला STF को सौंपा गया. जांच के बाद STF ने इस गिरोह के सरगना दिलशाद खान और आलोक कुमार बामने को गिरफ्तार कर लिया.

दिलशाद खान की पांच बीवियां

STF के मुताबिक ये गिरोह एम्स में नर्स के पद पर भर्ती कराने के नाम पर अब तक 50 से ज्यादा लड़कियों से लाखों रूपये की ठगी कर चुका है. जानकारी मुताबिक पूछताछ में खुलासा हुआ कि गिरोह के सरगना दिलशाद खान की पांच बीवियां हैं. जिनके रहन-सहन के खर्चे को पूरा करने के लिए दिलशाद ठगी के धंधे में उतर गया.

किसी को क्लीन चिट नहीं

STF के मुताबिक दिलशाद ने पूछताछ में बताया है कि उसकी एक पत्नी जबलपुर में निजी क्लिनिक चलाती है जबकि उसके साथी आलोक की पत्नी भोपाल में सरकारी गर्ल्स हॉस्टल की सुपरिटेंडेंट है. फिलहाल दोनों महिलाओं का सीधे तौर पर ठगी में कोई हाथ नहीं सामने आया है लेकिन उन्हें क्लीन चिट भी नहीं मिली है.

जरूरत पड़ने पर उनसे पूछताछ की जा सकती है. STF के मुताबिक गिरोह के निशाने पर पढ़ी लिखी युवती होती थीं जो नौकरी की तलाश में रहती थीं.