Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : नहीं दिया सवाल का जवाब तो शिक्षिका ने की डंडे...

छत्तीसगढ़ : नहीं दिया सवाल का जवाब तो शिक्षिका ने की डंडे से पिटाई

41
0

कक्षा पांचवी में पढ़ने वाले दो विद्यार्थियों को शिक्षिका ने प्रश्न दिया था। जिसका जवाब बच्चे नहीं दे सके। शिक्षिका इससे इतना नाराज हो गई कि दोनों बच्चों को डंडे से बेदम पीटा। बच्चों की पिटाई के बाद उनके शरीर पर निशान पड़ गए। पिटाई से बच्चे सहम गए थे। घबराहट के कारण कुछ देर बच्चे रोने लगे और कुछ भी न कह सके। बच्चों ने पूरी घटना जब अभिभावकों को बताया तो वे भड़क गए। बीईओ से इसकी शिकायत कर दिया।

मरवाही विकासखंड के सेखवा के प्राथमिक शाला स्कूल में कक्षा पांचवी में पढ़ने वाले सत्यम कैवर्त और कमलेश कैवर्त स्कूल परीक्षा देने गए थे। आंकलन परीक्षा के दौरान टीचर ने बच्चों को सवाल दिया। शिक्षिका द्वारा बच्चों को जो सवाल दिया गया था उसका जवाब बच्चों को मालूम नही था और वे कुछ लिख नहीं रहे थे।

जिस बात से नाराज होकर शिक्षिका रामवती गुप्ता सहायक शिक्षक ने छात्रों को डंडे से जमकर पिटाई कर दी। पिटाई के बाद बच्चों के शरीर में चोट के निशान तक आ गए। निर्दयतापूर्वक की गई इस पिटाई के बाद बच्चे डर गए। दर्द से कहराते हुए घर पहुंचे परिजनों ने जब से रोने की बजह पूछी तो सबकुछ बता दिया।

जिसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी गांव के सरपंच को दी और दर्द से कराहते बच्चे को लेकर परिजन मरवाही पहुंचे जहां मामले की लिखित शिकायत सहायक विकाखंड शिक्षाअधिकारी मरवाही से की है और शिक्षिका पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

मामले में लिखित शिकायत मिली है। जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।, दिलीप कुमार पटेल सहायक विकासखंड शिक्षा (एबीईओ) अधिकारी