Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : वाहन चालकों ने पहना हेलमेट तो पुलिस ने दिया यह...

छत्तीसगढ़ : वाहन चालकों ने पहना हेलमेट तो पुलिस ने दिया यह तोहफा

32
0

लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती,कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती । कुछ किए बिना ही जय जय कार नहीं होती,कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती । प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन की इस कविता को मुंगेली व बिलासपुर जिले के दो आला अफसरों ने चरितार्थ कर दिखाया है। कुछ अलग करने के साथ ही लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से मुंगेली कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे व बिलासपुर पुलिस अधीकक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गुरुवार से दो खास अभियान की शुरुआत की ।

मुंगेली कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर मिट्टी के दीये बनाने वाले कुम्हारों व अन्य लोग जो इस व्यवसाय से जुड़े हैं और उनकी आजीविका का साधन है। इस दिवाली लोगों से मिट्टी के दीये खरीदने अभियान चलाने के निर्देश दिए। तो दूसरी ओर बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक ने यातायात नियमों को प्रोत्साहन देने व लोगों को जागरुक करने के लिए ऐसे दोपहिया वाहन चालक जो स्वेच्छा से हेलमेट लगाकर बाइक चलाते दिखे उनको गुलाब का फूल भेंटकर शाबासी दी व साथियों को भी हेलमेट लगाने प्रोत्साहित करने की अपील भी की । ऐसे चार पहिया वाहन चालक जो सेफ्टी बेल्ट लगाकर ड्राइव कर रहे थे उनको भी पुलिस अधीक्षक ने गुलाब का फूल भेंटकर शाबासी दी ।

पुलिस अफसरों को देखकर बाइक चालक हिचकते भी रहे

हेलमेट लगाकर बाइक चलाने वालों को जब यातायात पुलिस व पुलिस के अफसर रुकने का इशारा कर रहे थे उस वक्त बाइक चालकों को यह समझ में नहीं आ रहा था कि बगैर हेलमेट वालों के बजाय उनको क्यों रोका जा रहा है।

कुछ बाइक चालक कार्रवाई की डर से बुलाने के बाद भी जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। तब ट्रैफिक पुलिस के जवान सामने एसपी द्वारा हेलमेट पहनने के कारण सम्मानित किए जाने की जानकारी भी दे रहे थे। यह जानकारी मिलने के बाद ही बाइक चालक अफसरों के बीच पहुंचे ।