Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : गुटखा थूकने को कार का खोला दरवाजा, चपेट में आया...

छत्तीसगढ़ : गुटखा थूकने को कार का खोला दरवाजा, चपेट में आया पत्रकार,ट्रक ने रौंदा

124
0

सड़क किनारे खड़ी कार में सवार युवक ने गुटखा थूकने के लिए अचानक कार का गेट खोल दिया। इससे बाइक सवार मीडियाकर्मी हादसे का शिकार होकर सड़क पर गिर गए। इस बीच सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। हादसे में मौके पर ही पत्रकार की मौत हो गई।

पेंड्रा निवासी बालकृष्ण अग्रवाल(33) पुत्र धन्न्ूलाल अग्रवाल एक समाचार चैनल के लिए पत्रकारिता करते थे। गुरुवार दोपहर 12 बजे वह किसी काम से अपनी मोटर साइकिल से एक अन्य मीडियाकर्मी मुकेश विश्वकर्मा के साथ गौरेला जाने के लिए निकले थे। तभी रास्ते में सड़क किनारे खड़ी कार में सवार एक व्यक्ति ने गुटखा थूकने के लिए गेट अचानक खोल दिया। इससे बाइक सवार दोनों पत्रकार सड़क पर जा गिरे।

दुर्भाग्य से इसी बीच तेज रफ्तार आए ट्रक ने बालकृष्ण को रौंद दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मुकेश सड़क किनारे लुढक जाने से बाल-बाल बच गए। उन्हें स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना होते ही कार सवार मौके से भाग निकले।

पुलिस कैंप के करीब मिला सात किलो का बम

दंतेवाड़ा । दंतेवाड़ा के चिकपाल में पुलिस कैंप के करीब सात किलोग्राम एक टिफिन बम बरामद हुआ, जिसे जवानों ने मौके पर डिफ्यूज कर दिया। ज्ञात हो कि चिकपाल के नए पुलिस कैंप में चल रहे खेलकूद स्पर्धा में कलेक्टर, एसपी, जिपं सीईओ, सीआरपीएफ और अन्य विभागीय अधिकारी शामिल हुए लेकिन सतर्क जवानों ने अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही सुबह करीब 11 बजे बम डिटेक्ट कर लिया। बताया जा रहा है कि बम को रास्ते में दबाया गया था। बम स्क्वॉड दस्ते ने इसे ढूंढ निकाला।

आरक्षक भर्ती के नए नियम के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका

बिलासपुर । आरक्षक भर्ती नियम 2007 को निरस्त कर नए भर्ती नियम बनाने के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इस पर दिवाली अवकाश के बाद सुनवाई होने की संभावना है। वर्ष 2018 में राज्य शासन ने आरक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित किया था।

आरक्षक भर्ती नियम 2007 के तहत प्रक्रिया शुरू की गई। प्रक्रिया पूरी करने के बाद नियुक्ति पत्र जारी किया जाना था। इसी बीच सरकार बदल गई। डीजीपी डीएम अवस्थी ने आरक्षक भर्ती नियम 2007 को निरस्त करते हुए पुराने भर्ती को रद कर दिया।

इसके स्थान पर आरक्षक भर्ती नियम 2019 बनाकर आवेदन आमंत्रित किया गया। इसके खिलाफ पूर्व के भर्ती प्रक्रिया में शामिल उम्मीदवार संतोष कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस पर दिवाली अवकाश उपरांत सुनवाई होने की संभावना है।