Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बिस्किट कंपनी पार्ले जी ने अपने कर्मचारियों को लेकर दिया ये बड़ा...

बिस्किट कंपनी पार्ले जी ने अपने कर्मचारियों को लेकर दिया ये बड़ा बयान

87
0

पूरी दुनिया में एकमात्र बिस्किट कंपनी जिसने भारत को पिया है, यानी पारले कंट्री की मंदी ने भी इस कंपनी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। कंपनी की स्थिति में उस समय एक बड़ी परेशान है।

कुछ समय पहले, देश की सबसे बड़ी बिस्कुट बनाने वाली कंपनी, Parle G कंपनी, ने सोशल मीडिया पर यह कहते हुए वायरल किया कि मंदी के कारण 10,000 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया जाएगा। अब विरोधाभास यह पैदा हो गया है कि पारले जी कंपनी के मुनाफे में 15.2% की वृद्धि हुई है। मुद्दा फिर से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

लोग कह रहे हैं, अगर कंपनी यह कहती कि मुनाफा कमा सकती थी तो यह कहा जाता था कि पार्सल बिस्कुट के पांच रुपये के पैकेट खरीदने का पैसा मंदी के कारण लोगों के पास नहीं था। 2018-19 में, पारले समूह की बिस्किट बनाने वाली कंपनी की लाभप्रदता 15.2% बढ़ गई। उल्लेखनीय है कि निर्माताओं ने घाटे पर संदेह व्यक्त करते हुए सरकार से जीएसटी में कटौती की मांग की है।

व्यावसायिक हलकों के अनुसार, पारले बिस्कुट को पिछले वित्त वर्ष के दौरान 410 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। जो वर्ष 2017-18 में 355 करोड़ था। इस प्रकार, कंपनी के राजस्व में 6.4% की वृद्धि हुई और राजस्व बढ़कर 9030 करोड़ रुपये हो गया। बीजेपी के आईटी प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि कुछ दिनों पहले कुछ अर्थशास्त्री कह रहे थे। लोगों के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वे पांच रुपये के पैरोल बिस्कुट का एक पैकेट खरीद सकें।

हालांकि, कंपनी ने 15.2% का लाभ कमाया। पिछले अगस्त में, पैरोल कंपनी ने सरकार को धमकी दी थी कि अगर सरकार ने जीएसटी को कम नहीं किया, तो हमारी कंपनियों में काम करने वाले 10,000 कर्मचारियों को रिहा करना होगा।