Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ – न्यूरोसर्जन डाॅक्टर की स्विमिंग पूल में डूबने से हो गई...

छत्तीसगढ़ – न्यूरोसर्जन डाॅक्टर की स्विमिंग पूल में डूबने से हो गई मौत…

73
0

रविवार की सुबह लगभग 10 बजे न्यूरोसर्जन डाॅ. संजीव श्रीवास्तव (36) की रायगढ़ स्टेडियम के स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। वे शहर के बालाजी मेट्रो अस्पताल में पदस्थ थे। मूलत: मुजफ्फरपुर बिहार के रहने वाले संजीव अगस्त की शुरुआत में शहर आए थे। वे यहां पैथोलॉजिस्ट पत्नी डाॅ. तान्या श्रीवास्तव और दो बेटों के साथ रहते थे। पुलिस ने डाॅ. संजीव का पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट अभी नहीं आई है लेकिन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कहना है कि मृतक के पेट से पानी निकला है। आशंका जताई गई है कि मौत कार्डियक अरेस्ट (हृदय गति रुकना) से हुई है। डाॅ. संजीव कम समय में ही मरीजों से अच्छे व्यवहार और इलाज के लिए लोकप्रिय हो गए थे।

वे हर रोज सुबह स्टेडियम में वॉकिंग और स्विमिंग के लिए आते थे। पूल के ट्रेनर मोहन जांगड़ेे ने बताया कि डॉक्टर को स्विमिंग आती थी। संजीव सुबह अस्पताल में वार्ड का राउंड लेकर 9.15 बजे स्विमिंग पूल पहुंचे। यहां रिसेप्शनिस्ट और ट्रेनर से हाय-हैलो के बाद वे पूल में उतरे। 10 बजे तक बाहर नहीं निकले तो ट्रेनर और स्टाफ ने बाथरूम और चेंज रूम में ढंूढा। आवाज लगाई, जब कोई जवाब नहीं आया तो दोनों ने पूल में झांका, संजीव डूब चुके थे। दोनों ने तुरंत डॉक्टर को बाहर निकाला और डायल 112 को फोन किया। 

पति के घर नहीं लौटने पर पत्नी डाॅ. तान्या लगातार कॉल कर रही थीं। 

इधर, एक मरीज के संबंध में चर्चा करने अस्पताल के लोग भी संपर्क की कोशिश कर रहे थे। जवाब नहीं मिलने पर पत्नी तान्या अपने स्कूटर से स्टेडियम पहुंचीं। तान्या पूल के स्टाफ की मदद से पति डा. संजीव को लेकर बालाजी मेट्रो पहुंचीं। यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोपहर लगभग 2 बजे मेकाहारा में शव का पोस्टमार्टम किया गया। दिल्ली में रहने वाले डा. संजीव के चिकित्सक भाई और मुजफ्फरपुर से उनके परिजन सोमवार तक शहर आएंगे। इसके बाद तय होगा कि संजीव की अंत्येष्टि कहां होगी। ट्रेनर की सूचना पर चक्रधरनगर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।