Home छत्तीसगढ़ शहीदों के बलिदान से युवाओं को मिलती है प्रेरणा : राज्यपाल अनुसुइया...

शहीदों के बलिदान से युवाओं को मिलती है प्रेरणा : राज्यपाल अनुसुइया उइके

45
0

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर चौथी बटालियन सीएएफ माना में वीर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि आज के दिन हम उन शहीद जवानों को याद करते हैं, जो अपने कर्त्तव्य निर्वहन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए। आज का दिन हमें उन वीर जवानों की अप्रतिम शौर्य गाथा की याद दिलाता है, जिन्होंने मातृभूमि की सेवा के लिए अपना सब कुछ अर्पित कर दिया। उनके साहस और पराक्रम की गाथाएं, हमारे युवाओं को हमेशा प्रेरित करती रहेंगी। ऐसे वीर सपूतों को जन्म देने वाले माता-पिता तथा उनके परिजनों को मैं प्रणाम करती हूं।

उइके ने कहा कि समाज में कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए, पुलिस के जवान हमेशा निष्ठापूर्वक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात हमारे जवान अत्यंत सूझबूझ एवं साहस के साथ नक्सलियों का सामना करते हैं। हम हमेशा उनके प्रति ऋणी रहेंगे।

उनकी बदौलत ही हम सब खुशहाली और अमन चैन से रहते हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के सुदूर अंचलों के लोगों में चेतना आई है और वे भी अन्य क्षेत्रों के निवासियों की तरह विकास चाहते हैं। विकास की रोशनी वहां तक पहुंच सके और वे देश की मुख्यधारा से जुड़ सकें, इसके लिए शासन द्वारा अनेक जनहितैषी योजनाएं एवं कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है। हम नक्सली समस्या के समाधान के लिए गंभीर हैं। अल्प समय में ही प्रदेश में नक्सली वारदातों में काफी कमी आई है, जो कि हमारी सरकार के गंभीर प्रयासों का ही परिणाम है। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कहा कि नक्सली गतिविधियों का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

राज्यपाल ने शहीद वाटिका में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर राजीव स्मृति वन स्थित शहीद वाटिका के अमर जवान स्तंभ में पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।