Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बेरहमी से मारा जा रहा था पति, कार में बैठी पत्नी देखती...

बेरहमी से मारा जा रहा था पति, कार में बैठी पत्नी देखती रही मौत का तमाशा, चौंकाने वाली हकीकत आई सामने

96
0

जन वितरण प्रणाली के दुकानदार और दुर्गा पूजा समिति के सदस्य कार्तिक केसरी की हत्या की साजिश उनकी पत्नी प्रीति केसरी ने ही रची थी। उसने अपने प्रेमी अंकित केसरी से मिलकर 28 सितंबर की रात बाढ़ू गांव के पास उनकी हत्या करायी थी। पति की हत्या के समय प्रीति भी मौजूद थी। रांची पुलिस की जांच में इसका खुलासा हुआ है। जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि कार्तिक की हत्या से पहले उसके लोकेशन की पूरी जानकारी अंकित को फोन पर दी थी।

उसने फोन पर अंकित को मार्ग और रूकने का स्थान भी बताया था। इधर, पुलिस ने आरोपी पत्नी प्रीति को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हत्या का मुख्य आरोपी अंकित पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपी अंकित जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में आ जाएगा।

पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आयी है कि प्रीति लोधमा के कुलहुट्टू गांव की रहने वाली है। उसी गांव में अंकित केसरी भी रहता है। शादी के पहले से ही दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था। प्रीति से मिलने के लिए अंकित अक्सर पिठोरिया आया करता था। हत्या से कुछ दिन पहले कार्तिक ने गांव में एक शादी समारोह में प्रीति और अंकित को एक साथ देखा लिया था। पूछने पर प्रीति के साथ कार्तिक का विवाद भी हुआ था। इसके बाद ही प्रीति अपने प्रेमी से मिलकर उसकी हत्या की योजना तैयार कर ली थी।

कार्तिक केसरी 28 सितंबर की रात रांची से अपनी पत्नी प्रीति केसरी के साथ खरीदारी कर पिठोरिया स्थित अपने घर लौट रहे थे। कार्तिक केसरी पर बाइक सवार दो अपराधियों ने कांके थाना क्षेत्र स्थित बाड़ू चौक के समीप शौच करने के लिए कार्तिक अपनी गाड़ी रोके। इसी दौरान बाइक सवार अपराधी पहुंचे और उन पर हमला कर दिया। बाइक सवार अपराधी ने कार्तिक के सिर पर रॉड से हमला किया था, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए। यह सब हो रहा था, लेकिन पत्नी गाड़ी से नहीं उतरी। अपराधियों के जाने के बाद पत्नी अपने घर वालों को फोन कर घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में परिजन मौके पर पहुंचे। घायल कार्तिक को मेडिका अस्पताल ले जाया गया, जहां रात लगभग 12 बजे डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

अनीश गुप्ता, एसएसपी रांची ने बताया किराशन डीलर कार्तिक केसरी हत्याकांड का खुलासा हो गया है। कार्तिक की पत्नी प्रीति ने ही प्रेमी अंकित से मिलकर उनकी हत्या करवायी थी। प्रीति को गिरफ्तार कर लिया गया है। अंकित फरार है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

कार्तिक अपने मां-बाप की इकलौती संतान थे। हत्या की सूचना मिलते ही पिता जनार्दन केशरी, मां और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। कार्तिक की दो बेटिया हैं- एक सात वर्ष की और दूसरी तीन वर्ष की। रविवार की देर शाम शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान ले जाया गया। कार्तिक के अंतिम दर्शन के लिए विधायक जीतूचरण राम, पूर्व विधायक रामचंद्र बैठा, सुरेश बैठा और अनिल टाइगर समेत क्षेत्र के लोग भारी संख्या में मौजूद थे।