Home जानिए ये है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, पैसे गिनने के लिए रखा...

ये है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, पैसे गिनने के लिए रखा है नौकर

96
0

भिखारी अगर भीख नहीं मांगेगा तो क्या करेगा। यह बात तो आपने कई बार सुनी होगी। लेकिन आज हम आपको ऐसे अमीर भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी महीने की कमाई करीब एक लाख रुपए हैं। इतना ही नहीं बल्कि उसका दो मंजिला खुद का मकान भी है।

भिखारी का नाम सुनते ही मन में पहला ख्याल आता है कि इसके पास न तो खाने को होगा और न ही रहने का ठिकाना। अगर आप अब तक यही सोचते रहे हैं तो यह खबर भिखारियों के बारे में आपके ख्याल को पूरी तरह से बदल देगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ये भिखारी कोई आम नहीं बल्कि बेहद खास है।

चीन की राजधानी बीजिंग में यह भिखारी घंटों तक सड़कों पर भीख मांगकर अपना गुजारा करता है। हर महीने के अंत तक इस भिखारी की कमाई हजार-दो हजार नहीं बल्कि एक लाख तक हो जाती है। यही नहीं इस भिखारी ने अपने लिए चीन की राजधानी में दो मंजिला मकान भी बनवाया है।

यह भिखारी हर महीने अपने परिवार के 3 सदस्यों की पढ़ाई की फीस भी भरता है। इसके साथ ही हर महीने पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करने से पहले यह सभी पैसे एक साथ ले जाता है। इसके लिए यह भिखारी सारे नोट पोस्ट ऑफिस के फर्श पर बिखेर देता है।

नोट को गिनने में पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी भी इस भिखारी की मदद करते हैं। लेकिन आप ये जानकर चौंक जाएंगे की इसकी मदद करने वाले कर्मचारियों को ये 1000 रुपए टिप भी देता है।