Home जानिए ये है चमत्कारी मंदिर, मुर्दे जिंदा हो जाते हैं यहां

ये है चमत्कारी मंदिर, मुर्दे जिंदा हो जाते हैं यहां

82
0

भारत को अगर मंदिरो का देश कहें तो गलत नहीं होगा यहां मौजूद प्रत्येक मंदिर अपनी किसी न किसी खासियत के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं लेकिन आज हम जिस मंदिर के बारें में आपको बताने जा रहे हैं उसको जानकर आपकों भी यकीन नहीं होगा ये एक ऐसा मंदिर है जहां जाते ही मुर्दे भी जिंदा हो जाते हैं।

यह मंदिर उत्तर भारत के उत्तराखंड में स्थित है। इस मंदिर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यहां आने वाले मृत लोग भी जिंदा हो जाते हैं और उठकर चलने लगते हैं। ऐसी खबरों की कोई कमी नहीं है जिनमें हमें पढ़ने को मिलता है कि मरने के बाद कोई व्यक्ति अचानक जिंदा हो जाता है। उत्तराखंड के जिस मंदिर के बारे में हम बात कर हैं वह चमत्कारी शक्तियों से भरा हुआ है।

देहरादून से करीब 128 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह मंदिर मूल रूप से भगवान शिव का मंदिर है। लाखामंडल नाम की जगह पर स्थित यह मंदिर अपनी चमत्कारी शक्तियों के लिए न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में काफी मशहूर है।

बताया जाता है कि यहां हुई खुदाई के दौरान अनेक शिवलिंग पाए गए थे जिन्हें काफी प्राचीन बताया जा रहा था। भगवान शिव की चमत्कारी शक्तियों से भरपूर इस मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। मंदिर के बारे में बताया जाता है कि यहां स्थित शिवलिंग स्वयंभू हैं जिसका मतलब ये है कि यह शिवलिंग स्वयं ही प्रकट हुआ है।