Home समाचार हरियाणाः लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव ने बीजेपी प्रत्याशी को हराया,...

हरियाणाः लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव ने बीजेपी प्रत्याशी को हराया, रेवाड़ी से दर्ज की धमाकेदार जीत…

42
0

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव ने हरियाणा के रेवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंंने अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी सुनील यादव को 1352 वोटों से हराया है. कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव को 43535 वोट तो उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुनील यादव को 42183 मत मिले तो निर्दलीय प्रत्याशी कापड़ीवास को 36510 और सनी को 21969 मत हासिल हुए हैं.

बता दें कि अपने दामाद की जीत सुनिश्चित करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपनी करीबी भोला यादव को जिम्मा सौंपा था. यही वजह थी कि विधायक और लालू के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव ने तीन दिनों तक रेवाड़ी विधान सभा क्षेत्र में रहकर चिरंजीव के लिए चुनाव प्रचार किया था. इतना ही नहीं, चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रोड शो भी किया था. चिरंजीव के पिता कैप्टन अजय यादव ने लालू से मदद के तौर पर भोला यादव की मांग की थी.

बताया जाता है कि लालू प्रसाद यादव की वजह से रेवाड़ी आए भोला यादव ने रेवाड़ी में रह रहे 20000 से ज्यादा बिहार के वोटरों पर निशाना साधते हुए जमकर प्रचार किया था. इससे पहले जब चिरंजीव राव ने रेवाड़ी विधानसभा सीट के लिए नामांकन किया था, तब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. इस मौके पर उन्होंने चिरंजीव राव की जीत का भी दावा किया था.लालू की बेटी अनुष्का की शादी हरियाणा के दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव से हुई है.