Home जानिए जानें शादी से जुड़े भ्रम, शादी के बाद इन चीजों में नहीं...

जानें शादी से जुड़े भ्रम, शादी के बाद इन चीजों में नहीं आता बदलाव

63
0

अक्सर लोग कहते हैं कि शादी के बाद व्यक्ति बदल जाता हैं. हम सभी ने कई विवाहित लोगों को यह कहते हुए जरूर सुना होगा कि शादी के बाद सब कुछ बदल गया है. असल में यह बात सही नहीं है. शादी के बाद चीजे़ बदलती जरूर हैं लेकिन सब कुछ नहीं बदलता है. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शादी के बाद कौन- कौन सी चीजे़ नहीं बदलती हैं.

व्यक्तित्व

यह धारणा बेहद ही गलत है कि शादी के बाद व्यक्ति का व्यक्तित्व बदल जाता है. शादी से आपके गुणों और व्यक्तित्व में कोई बदलाव नहीं आता है. शादी व्यक्ति को नए तरीके से जीना सिखाती है. आप जैसे थे वैसे ही रहते हैं.

जीवन में बहार आना

अगर आप यह सोच रहे हैं कि शादी के बाद आपकी जिंदगी में बहार आ जाएगी तो आप बिल्कुल गलत हैं. शादी के बाद जीवन में बदलाव जरूर आते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि शादी के बाद आपकी जिंदगी एक दम खुशहाल हो जाएगी. ऐसा सोचना आपके लिए बेहद नुकसानदायक रहेगा.

रिश्ता

अगर आप सोचते हैं कि शादी के बाद आपके रिश्ते बदल जाएंगे , यह बात बिल्कुल सही नहीं है. आपका साथी शादी के बाद भी वैसा ही रहेगा जैसा पहले था. शादी के बाद उनमें ऐसे कोई बदलाव नहीं आएंगे जो आपके रिश्ते को बदल सकें.

परिपक्वता

काफी लोगों का मानना है कि शादी के बाद व्यक्ति अधिक परिपक्व हो जाता है. यह बात बिल्कुल भी सच नहीं है. यह जरूर होता है कि शादी के बाद व्यक्ति थोड़ा दूसरे तरीके से सोचने लगता है,लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह परिपक्व हो गया हो