Home समाचार आर्थिक सुस्‍ती पर प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी चले गए...

आर्थिक सुस्‍ती पर प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी चले गए इंडोनेशिया

39
0

पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हफ्ते भर के लिए इंडोनेशिया (Indonesia) चले गए हैं. इधर उनकी पार्टी देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में है. कांग्रेस ने अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर एनडीए सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का प्‍लान बनाया है.

राहुल अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह में भी देश से बाहर थे. उस समय पार्टी हरियाणा और महाराष्‍ट्र के विधानसभा चुनाव की खातिर प्रचार में जुटी थी. हालां‍कि राहुल ने दोनों राज्‍यों में रैलियां की थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Rahul Gandhi नवंबर के पहले हफ्ते में Indonesia से लौटेंगे. उसके बाद प्रदर्शनों में शामिल होंगे.

कांग्रेस ने एक से लेकर 8 नवंबर तक 35 प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सरकार को घेरने की योजना बनाई है. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस हर राज्य की राजधानी व बड़े शहरों में होंगी. पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि प्रेसवार्ताओं में आर्थिक मंदी, किसानों के साथ वादाखिलाफी और युवाओं के मुद्दे उठाए जाएंगे. इन आयोजनों की तैयारी के लिए अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो नवंबर को बैठक बुलाई है.

आयोजन स्थलों की सूची में नागपुर और इंदौर का नाम भी शामिल है. कौन, कहां प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेगा, इसका विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है. पार्टी आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में विनिवेश और किसानों की समस्याओं को लेकर पांच से 15 नवंबर तक देशव्यापी प्रदर्शन भी आयोजित करेगी.