Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : मातर उत्सव के दौरान मोंगरी में मधुमक्खियों ने किया हमला,...

छत्तीसगढ़ : मातर उत्सव के दौरान मोंगरी में मधुमक्खियों ने किया हमला, 40 से ज्यादा घायल, 5 की हालत गंभीर…

35
0

गुंडरदेही ब्लाक के ग्राम मोंगरी (सांकरी) में बुधवार काे मातर उत्सव के दौरान 1000 से ज्यादा ग्रामीणों की भीड़ पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। मधुक्खियों के हमले से गौठान में भगदड़ मच गई। जिसके चलते 40 से ज्यादा ग्रामीण घायल हो गए। इनमें से पांच की हालत गंभीर है। जिनका इलाज गुंडरदेही और बालोद जिला अस्पताल में चल रहा है। घटना में कई पंच व पंचायत प्रतिनिधि, ग्रामीण बैगा और बच्चे भी घायल हुए हैं। 

कद्दू ढुलाई की रस्में निभाने के लिए ग्रामीण राऊत, ठेठवार परिवार पहुंचे थे

  1. मातर के दौरान सुबह कद्दू ढुलाई की रस्में निभाने के लिए ग्रामीण राऊत, ठेठवार परिवार गौठान पहुंचे थे। रस्म शुरू ही हुआ था कि वही स्थित एक पीपल के पेड़ से मधुमक्खियों का झुंड आ धमका। गौठान में भगदड़ मच गई। लोग जान बचाने इधर-उधर भागने लगे रस्म निभाने की मजबूरी ऐसी थी कि यादव समाज व बाजा पार्टी के लोग गमछा ओढ़कर रस्म पूरा करते रहे। मोंगरी से 2 किमी दूर सांकरी में पीएचसी है। घटना के बाद कई ग्रामीण यही इलाज कराने पहुंचे। भीड़ के कारण यहां अफरा-तफरी मच गई।
  2. पीपल के पेड़ में हैं कई छत्ते पर पहली बार हुआ ऐसा हमलाप्रत्यक्षदर्शी व घायल भूपेश कुमार साहू (36) ने कहा कि गौठान के पास एक पीपल का पेड़ है। जहां मधुमक्खियों के कई छत्ते है। लेकिन पहली बार इस तरह से हमला हुआ है। हम गौठान में कद्दू ढुलाई का रस्म देख रहे थे तभी पीपल के पेड़ के पास खड़े लोगों के बीच चीख-पुकार की आवाज सुनाई देने लगी। मधुमक्खियों का झुंड भिनभिनाते हुए भीड़ की ओर बढ़ रहा था। हम सब जान बचाने आधा किमी दूर तक बस्ती की ओर दौड़ते रहे। कुछ तो जान बचाने के लिए कपड़ों सहित तालाब के पानी में कूद गए।