Home व्यापार टोयोटा राइज की लांच डेट हुई फाइनल

टोयोटा राइज की लांच डेट हुई फाइनल

67
0

 दुनिया की सबसे बडी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा ने जल्द ही अपने अन्तराष्ट्रीय बाजार में राइज को लांच करने की तैयारी कर ली है। 5 नवंबर को जापान में टोयोटा की नई राइज का अनावरण किया जाना है। कार की काफी ज्यादा हाइप पहले ही उभरते बाजारों में बन चुकी है। टोयोटो द्वारा इस कार को CH-R और रश के नीचे प्लेस किया जायेगा।

आपको बता दें, Raize को RAV4 का एक कॉम्पैक्ट संस्करण माना जा सकता है। हालाँकि, राईज कुछ मायनों में दैहत्सु रॉकी से मिलता-जुलता है। दोनों एक ही मंच पर आधारित हैं। Raize को कई कस्टमाइज़ेशन विकल्पों में पेश किया जाएगा। लांच की डेट जैसे-जैसे नजदीक आ रही है इसको लेकर कई तरह की खबरें इंटरनेट पर साझा की जा रही है।

आपको बता दें, उप-चार-मीटर एसयूवी में कथित तौर पर 369 लीटर की बूटस्पेस क्षमता होगी और इसे व्यावहारिक उपयोग के लिए संरेखित किया गया है। सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुविधाओं में इसमें टकराव की चेतावनी, टक्कर से बचने के समर्थन ब्रेक, साइन रिकॉग्निशन फ़ंक्शन, अग्रणी वाहन प्रारंभ अधिसूचना फ़ंक्शन, गलत नियंत्रण दमन नियंत्रण के साथ ब्रेक नियंत्रण और कॉर्नर सेंसर दिए गये हैं।

वैकल्पिक सुरक्षा पैक में सभी वाहन गति ट्रैकिंग, लेन कीप कंट्रोल (LKC), रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट (RCTA), स्मार्ट पैनोरमा पार्किंग सहायता, साइड व्यू लैंप, एडेप्टिव ड्राइविंग बीम (ADB) के साथ अनुकूली क्रूज नियंत्रण (ACC) शामिल होगा।

राइज में आपको एक 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा यह 98 हॉर्स पावर का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त होगा। इंजन को एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में रखा जाएगा, जबकि बाद में छह-स्पीड MT लाइनअप में शामिल हो जाएगा। Raize दो-और चार-पहिया-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में बेचा जाएगा।