Home स्वास्थ एक्सीडेंट होने पर जानिए कितनी सुरक्षित है आपकी बिना एयरबैग वाली कार!

एक्सीडेंट होने पर जानिए कितनी सुरक्षित है आपकी बिना एयरबैग वाली कार!

47
0

हर साल भारत में सड़क हादसों के दौरान 1.5 लाख लोग अपनी जान गंवाते हैं. आइए जानते हैं भारतीय बाजार में मौजूद बिना एयरबैग वाली कारों के बारे में जो सबसे असुरक्षित हैं.

देश में बिकने वाली सबसे ज्यादा कारों में से एक ऑल्टो सबसे असुरक्षित है. की 2018 की रिपोर्ट के मुताबिक आगे बैठने वाले पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 स्टार और पीछे बैठे पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक वोक्सवैगन पोलो को भी आगे बैठने वाले पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 स्टार और पीछे बैठे पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 3 स्टार मिले हैं.

global ncap की 2018 की रिपोर्ट के मुताबिक ह्युंडई आई10 को फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और पीछे बैठे पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 1 स्टार मिला है.

रिपोर्ट में मारुति स्विफ्ट को फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 1 स्टार मिला है.

महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक स्कॉर्पियो को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं.

मारुति की छोटी कार सेलेरियो को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 1 स्टार मिला है.

छोटे-कस्बे और गांवों में चलने वाली मारुति इको को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं.

ह्युंडई की छोटी गाड़ी इयॉन को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं.

रेनो की पसंदीदा छोटी गाड़ी क्विड को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं.

टाटा की जेस्ट को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 1 स्टार मिला है.

रेनो की लोकप्रिय SUV डस्टर को रिपोर्ट में फ्रंट सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 0 और बैक सीट पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं.