Home समाचार हमें कितना भी कोई भला-बुरा कहे लेकिन सच यह है कि हमने...

हमें कितना भी कोई भला-बुरा कहे लेकिन सच यह है कि हमने नीलकंठ के समान विषपान कियाः शिवसेना

45
0

 महाराष्ट्र में सरकार बनाने की गहमागहमी के बीच लगे राष्ट्रपति शासन के बाद अब राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में अब शिवसेना (Shiv Sena) ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए बीजेपी (BJP) को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि हमारे लिए कोई कुछ भी कहे लेकिन सच्चाई यह है कि नीलकंड की तरह हमने विष पान किया है. सामना (Saamana) में छपे एक लेख में कहा गया है कि यदि बीजेपी अपने वादे पर कायम रहती तो राष्ट्रपति शासन जैसे किसी कदम की नौबत नहीं आती, हमें भी कोई कदम नहीं उठाना पड़ता, लेकिन उन्होंने हमारा हक देने की जगह विपक्ष में बैठना सही समझा. हम अब महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

हॉर्स ट्रेडिंग के लिए उठाया गया ये कदम
सामना के लेख में कहा गया है कि हालांकि महाराष्‍ट्र में अभी तक हॉर्स ट्रे‌डिंग शुरू नहीं हुई है लेकिन राष्ट्रपति शासन लागू करना उसी दिशा में बढ़ता कदम है. राज्यपाल को यह फैसला खुद के विवेक से लेना चाहिए था.

लोगों की हट के चलते हुआ वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने बीजेपी की कोर समिति की एक बैठक के बाद मंगलवार को कहा था कि राष्ट्रपति शासन लगना जनादेश का अपमान है और यह कुछ लोगों के हठ के कारण हुआ है जिन्होंने उस जनादेश का अपमान किया. हम उभर रही राजनीतिक स्थिति पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं. मुनगंटीवार ने उद्धव ठाकरे नीत पार्टी द्वारा कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से सरकार बनाने के प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘एक स्पष्ट जनादेश के बावजूद हमने अपनी सहयोगी की तरह वैकल्पिक संभावनाएं नहीं तलाशी, जिसने चुनाव परिणाम के बाद अन्य विकल्पों के बारे में बातें की. उन्होंने सवाल किया, यदि उन्हें सरकार बनाने को लेकर विश्वास था तो वे समर्थन का पत्र लेने में क्यों असफल रहे.

आज मुंबई पहुंचेंगे कांग्रेस के विधायक
बताया जा रहा है कि बुधवार को दोपहर करीब 12.30 बजे कांग्रेस के विधायक जयपुर से मुंबई जाएंगे. इसके लिए विशेष चार्टर्ड विमान की व्यवस्‍था की गई है. गौरतलब है कि हॉर्स ट्रेडिंग के डर से कांग्रेस ने जयपुर के एक रिजॉर्ट में विधायकों की बाड़ाबंदी कर दी थी.