Home समाचार मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना ने किया ये दमदार ऐलान, कहा- 25...

मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना ने किया ये दमदार ऐलान, कहा- 25 साल तक…

93
0

महाराष्ट्र में इस समय सियासी घमासान मचा हुआ है। आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने 56 सीटों पर, शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 54 सीटों पर और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत हासिल की। किसी भी दल को बहुमत हासिल करने के लिए महाराष्ट्र में कम से कम 145 विधानसभा सीटें जीतना जरूरी है।

2019 विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं होने की वजह से महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर विवाद खड़ा हो गया और अंत में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है। आपको बता दें कि शिवसेना ने बीजेपी के सामने मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी थी। बीजेपी ने शिवसेना के इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। जिसके बाद शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ दिया।

अब राष्ट्रपति शासन लागू होते ही महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना ने एक दमदार ऐलान किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने दमदार ऐलान करते हुए कहा कि,’हम तो चाहते हैं कि 25 साल तक शिवसेना का मुख्यमंत्री रहे। हम ऐसा क्यों कहेंगे कि 2.5 साल सीएम रहे। जो भी सरकार बनेगी शिवसेना के नेतृत्व में बनेगी। लाख कोशिश के बाद भी कोई रोक नहीं सकता है।