Home अंतराष्ट्रीय बच्ची थी पेट दर्द से परेशान, मां ने फूले पेट को देख...

बच्ची थी पेट दर्द से परेशान, मां ने फूले पेट को देख करवाया सिटी स्कैन, मां के साथ डॉक्टर भी रह गए हैरान…

203
0

चीन में एक बहुत ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है जिसे देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस मामले को जानने के बाद आप भी यही सोचेंगे कि भला ऐसा कैसे हो सकता है? दरअसल चीन में एक 8 साल की बच्ची के पेट से 1.5 किलो का बालों का गोला निकला है।

बच्ची को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद परिवार उसको लेकर हॉस्पिटल पहुंचा था। पेट फूला देखकर डॉक्टर ने ट्रीटमेंट शुरू किया। लेकिन इसके बाद भी बच्ची को कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद डॉक्टर ने उसका सिटी स्कैन किया जिसमे उन्हें पेट में बालों का गोला दिखाई दिया। डॉक्टर ने ऑपरेशन कर इस गुच्छे को निकला।

यह मामला चीन के गुआंगदोंग शहर का है, जहां फेईफेई को एक हफ्ते से पेट में रुक-रुककर भयानक दर्द हो रहा था। उसका इलाज दोंगुहा हॉस्पिटल में हुआ।

दरअसल इस स्कैन में डॉक्टर्स को बच्ची के पेट के अंदर खाने के अवशेषों के साथ उलझी बालों की एक भारी-भरकम गांठ दिखी। इसे एंडोस्कोपी से नहीं निकाला जा सकता था क्योंकि ये बिल्कुल पथरीली थी। ऑपरेशन करने के बाद इस पूरी गुच्छे को बाहर निकाला गया।

पालतू बंदर ने मालकिन के मोबाइल से किया ऐसा सामान का ऑर्डर, video देख हैरान रह जायेंगे आप

बच्ची 2 साल से खा रही थी बाल

फेईफेई को 2 साल की उम्र से बाल खाने की बुरी आदत लग गई थी। उसकी माँ ने उसकी ये आदत छुड़ाने की बेहद कोशिश की लेकिन ये बहुत मुश्किल था। डॉक्टर ने बताया कि बाल खाने की ये आदत पिका के लक्षण हैं। पिका एक तरह का ईटिंग डिस्ऑर्डर है जिसमें लोगों में ऐसे सामान खाने की भूख डेवलप हो जाती है जिनमें पोषण नहीं होता है।