Home जानिए भूल जाता था ID Card, युवक ने किया ये कारनामा!

भूल जाता था ID Card, युवक ने किया ये कारनामा!

59
0

स्‍कूल, कॉलेज या फिर दफ्तर जाने वाले हर इंसान की एक बड़ी समस्‍या है आईडी कार्ड भूल जाना। खासकर दफ्तरों वालों के लिए आईडी कार्ड भूलने का मतलब उस दिन की अटेंडेंस लगने में लोचा है। वियतनाम में एक युवा शख्‍स के लिए यह आम बात थी। मतलब कि वह अक्‍सर अपना आईडी कार्ड भूल जाता था। उसे सबसे बड़ी दिक्‍कत शराब खरीदने में होती थी, क्‍योंकि बिना आईडी कार्ड के दुकानों पर शराब नहीं मिलती।

बहरहाल, इन सज्‍जन ने एक उपाय निकाला। यह थोड़ा अजीब जरूर है, लेकिन ऐसे अनूठे लोगों के किस्‍से ही दुनिया में चर्चा का कारण बनते हैं। इन भाई साहब ने अपनी बांह पर आईडी-कार्ड का टैटू बनवा लिया है। उनकी तस्‍वीरें अब वियतनाम के सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके दोस्‍त ने बताया कि टैटू का आइडिया तब आया, जब बीते दिनों सभी दोस्‍त एक क्‍लब में पहुंचे थे। क्‍लब वाले ने शराब और दूसरे अल्‍कोहल वाले ड्रिंक देने से इनकार कर दिया। जिन सज्‍जन ने टैटू बनवाया है, वह अपना नेशनल आईडी कार्ड घर पर भी भूल आए थे। खैर, टैटू की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि इसे बनवाने वाले सज्‍जन का नाम सामने नहीं आया है।

बताया बस इतना जा रहा है कि वह हो-चि-मिन्‍ह के रहने वाले हैं। टैटू बनाने वाले आर्टिस्‍ट नगुयेन वान कहते हैं, ‘जब उन्‍होंने मुझसे आईडी कार्ड जैसा टैटू बनाने को कहा तो मैं चौंक गया। मैंने उन्‍हें इसके लिए इनकार भी किया। लेकिन वो नहीं माने। बाद में एक घंटे की मेहनत के बाद मैंने उनके हाथों पर टैटू बना दिया।’ सोशल मीडिया पर कई लोगों ने टैटू आर्टिस्‍ट नगुयेन का भी मजाक बनाया है। उनका कहना है कि टैटू इससे बेहतर बन सकता था।