Home जानिए एक महीने से बेटा स्कूल लेकर जाता था 2 टिफिन, जब मां...

एक महीने से बेटा स्कूल लेकर जाता था 2 टिफिन, जब मां को पता चली इसके पीछे की सच्चाई तो आंखों में भर आए आंसू…

59
0

अमेरिका के न्यू मेक्सिको में अल्बुकर्क नाम की एक जगह में रहने वाले बच्चे ने दोस्ती का एक ऐसा उदाहरण दिया जिसे पूरी दुनिया उस बच्चे की तारीफों के पुल बांध रही है. दुरान नाम का यह बच्चा स्कूल जाते वक्त अपनी मां से 2 लंच टिफिन बॉक्स पैक करवा कर ले जाता था. दुरान की मां को बेचैनी हो रही थी कि उनका बेटा 2 टिफिन क्यों लेकर जाता है. दुरान की मां किसी अनहोनी के डर से भयभीत हो रही थी. रोजाना 2 टिफिन ले जाने का यह सिलसिला एक महीने तक चलता रहा. दुरान की मां ने एक दिन इस पूरे मामले को जानने का फैसला किया..

कई दिनों तक 2 टिफिन ले जाने पर एक दिन दुरान की मां डिलन ने उससे पूछा कि रोज तुम 2 टिफन क्यों ले जाते हो. दुरान ने बिना हिचकिचाते हुए अपनी मां को सच बताते हुए कहा कि उसका एक दोस्त है जो गरीब है. आर्थिक हालात ख़राब होने से वो लंच बॉक्स लाने में असमर्थ था इसलिए वो उसके लिए खाना ले जाता है. डिलन ने अपने छोटे बेटे की यह बातें सुनी तो उन्हें बहुत गर्व महसूस हुआ. डिलन ने भी अपने बेटे का सहयोग किया और उसके दोस्त का नाम नेशनल स्कूल लंच कार्यक्रम में जब तक नहीं लिखा गया तब तक उन्होंने उसके लिए रोज खाना भेजा.

दरअसल दुरान के दोस्त मां की नौकरी छूट गई थी आर्थिक हालत खराब होने पर वो वह कई दिनों से पैसों की तंगी से जूझ रहे थे.जिस कारण उनके पास लाने के लिए लंच बॉक्स के भी पैसे नहीं थे. दुरान की मा डिलन उसकी स्कूल में वॉलीबॉल कोच है, एक दिन दुरान ने डिलन को अपने दोस्त से मिलवाया. इस लड़के की मदद करने के लिए डिलन ने उसे $400 दिए लेकिन महिला ने उन पैसों को बच्चों की मदद के लिए दान कर दिया.