Home अन्य पुरुष कब सेटल होने के लिए तैयार होते हैं?

पुरुष कब सेटल होने के लिए तैयार होते हैं?

39
0

एक पुरुष कब घर बसाने यानी सेटल होने के लिए तैयार होता है? इसका जवाब हमेशा उतना स्पष्ट नहीं होता जितना हम चाहते हैं। हर लड़का या आदमी जल्दी इस फैसले को नहीं ले पाता है. और एक आदमी ठीक उसी क्षण तैयार महसूस करता है जब उसकी गर्लफ्रेंड उससे यह कहे कि वह बहुत ज़्यादा लम्बे समय तक डेट नहीं करेगी।

एक लड़का और लड़की जो संबंध जोड़ते हैं, समय पर सेटल नहीं होने के उनके कईं रीज़न होते यहीं, वह या तो “अभी एक रिश्ते की तलाश नहीं कर रहे हैं” या “अपने जीवन को एक साथ पाने की कोशिश कर रहे हैं” या “अभी उस जगह पर नहीं हैं, जहां ब्ला ब्ला, ब्ला .”।

शायद आपने इस तरह के लोगों को देखा हो या ऐसा कुछ सुना हो। महिलाएं, बेशक, इन सवालों के ईमानदार जवाबों की हकदार हैं, लेकिन बहुत से पुरुष संवेदनशीलता के स्तर पर गर्व करते हैं, और इस पर जल्दी फैसला नहीं ले पाते हैं। अगर आप उनके मन कि बात जानना चाहती हैं तो, यह पूछने के बजाय कि क्या वह शादी करना चाहता है, तो पूछें कि क्या वह हाल ही में बहुत सारी शादियों में जा रहा है।

एक लड़का जिसके दोस्त उसके आस-पास बस रहे हैं, उसके पास बहुत सारे शादी के निमंत्रण होंगे। या सवाल करने की इस वैकल्पिक पंक्ति का प्रयास करें: क्या उसके परिवार के लोग खुश हैं? यह संभव है कि लड़का एक बाहरी व्यक्ति हो सकता है, लेकिन अगर उसके रिश्ते के रोल मॉडल माता-पिता हैं, जिनकी शादी बुरी तरह से समाप्त हो गई है, तो इसका कारण यह है कि वह खुद रिश्ते के बारे में अनिश्चित हो सकता है।

अपने पुरुष मित्रों और सहकर्मियों के संबंधों के पैटर्न को देखने से, यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि क्या कोई व्यक्ति प्रतिबद्ध रिश्ते के लिए तैयार है, तो पूछें उसका करियर कैसा चल रहा है। अजीब लगता है, मुझे पता है। लेकिन जहाँ तक मैं बता सकती हूँ, वहाँ एक आदमी की तत्परता के बीच एक मजबूत सहसंबंध प्रतीत होता है कि वह कहां है और उसका करियर-लक्ष्य ऊंचाई पर है।

परंपरागत रूप से, समाज पुरुषों से प्रदाता होने की उम्मीद करता है। और जब तक हम केवल अपने आप से अधिक के लिए उचित रूप से प्रदान करने में सक्षम नहीं होते हैं, तब तक कई पुरुष अपर्याप्त महसूस करते हैं। और यह अपर्याप्तता की भावना है जो बहुत से लोगों के डेटिंग व्यवहार को दर्शाता करता है।

उदाहरण के लिए, मैं बहुत से युवा, महत्वाकांक्षी लोगों को जानती हूं: लेखक, मनोरंजनकर्ता, बैंकर, डेवलपर्स, डॉक्टर। एक बार जब वह करियर की सफलता का आनंद लेते हैं – एक पदोन्नति, कुछ वास्तविक स्थिरता, या एक बड़ा ब्रेक – उनकी दुनिया उज्ज्वल होती है और वह घर बसाने सहित सभी प्रकार की संभावनाओं के लिए खुल जाते हैं।

मैंने ऐसी परिस्थितियाँ देखी हैं जहाँ एक आदमी सालों से एक सहज रिश्ते में है, और एक बार जब वह करियर में उछाल का अनुभव करता है, तो वह निर्णय लेता है कि वह किसी के साथ एक नई शुरुआत करना चाहता है। लेकिन यह अवैज्ञानिक है (मैं एक विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन मैंने देखा है), मुझे विश्वास है कि अधिकांश पुरुषों के संबंध मधुर होते हैं, और उनके आंतरिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बहुत कुछ है।

यदि आप उस दौरान किसी लड़के से मिलते हैं और आप लंबे समय तक प्यार चाहते हैं, तो ऐसा हो सकता है। और अगर आपका वह प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार नहीं है, तो कृपया यह मत सोचिए कि आप गलती कर रहे हैं। वह आपसे प्यार कर सकता है, लेकिन यदि ऐसा नहीं है तो वह आपको साफ़ बता देंगे। बस उन्हें सही फैसला लेने के लिए समय दें, जल्दबाज़ी ना करें.