Home धर्म - ज्योतिष राशिफल: इस राशि वालों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, जानें कैसा रहेगा आपका...

राशिफल: इस राशि वालों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, जानें कैसा रहेगा आपका भाग्य

44
0

आज का राशिफल: आज से शनि अपना गोचर बदल रहे हैं. हर राशि पर इसका काफी गहरा असर पड़ने वाला है. हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि यह पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 25जनवरी यानी कि आज से लग रहा शनि के गोचर का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

मेष- तनाव को नज़रअंदाज़ न करें. यह तम्बाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पाँव पसार रही है.आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे.मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े.सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें.कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिआ का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है.अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय.आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं. बाग़बानी करना आपके लिए सुकून भरा हो सकता है – इससे पर्यावरण को भी लाभ पहुँचेगा.

वृष- भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा.उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें.लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो. सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा.आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा.हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे.कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है.अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है. घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं.

मिथुन- बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें.आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा.मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो.मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे.कामकाज में कोई भारी ग़लती हो सकती है, अगर आप बीच-बीच में सोशल मीडिआ चलाना बंद नहीं करें तो.सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है.दिन वाक़ई रोमानी है. बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं.व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गँवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा – स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना  फ़ायदेमंद रहेगा.

कर्क- अपना धैर्य न खोएँ, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में.जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है.आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें.आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ.कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत क़ीमती है. हालाँकि कई चीज़ें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी.जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें. बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे.विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं. आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं.छुट्टी वाले दिन काम करने से ज़्यादा झल्लाहट भरा कुछ नहीं हो सकता है; मुमकिन है कि आज आपको पूरे दिन इस झल्लाहट से जूझना पड़े.

सिंह- दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं.आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों.आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें.एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है.काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ.अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है.घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे.इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है.

कन्या- अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें.जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा.परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा.अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें.आपको ऐसी परियोजनाओं पर काम करना चाहिए, जो आगे चलकर मुनाफ़ा दें.अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे.आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं.आप आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे. हालाँकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है – इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं, इससे बाद में आपको फ़ायदा भी मिलेगा.

तुला- अपनी सेहत के बारे में ज़रूरत से ज़्यादा चिंता न करें. निश्चिंतता बीमारी की सबसे बड़ी दवा है. आपका सही रवैया ग़लत रवैये को हराने में क़ामयाब रहेगा.आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा.अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं.आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे.आप आप निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके करियर में मददगार साबित होंगे.आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी.शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं.किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं.

वृश्चिक- आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा.कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी.आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी.आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें.सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा.कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी.बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा.आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है, लेकिन इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में न गँवाएँ. कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा.

धनु- आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं.दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी.अपनी महत्वाकांक्षाओं को माता-पिता को बतलाने का सही समय है. वे आपको सहयोग देंगे. आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है.आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है.आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे.आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों.जीवनसाथी के साथ रोज़ाना की खटपट आज बद-से-बदतर हो सकती है.नींद शरीर की आवश्यक भूख है, परन्तु ज़रुरत से ज़्यादा सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता है.

मकर- जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें.बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है.घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा.ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है.दोस्त ज़रूरी होते हैं लेकिन आज अपना स्टेटस “व्यस्त” लिख दें, क्योंकि आज बहुत-सा काम आपकी बाट जोह रहा है.अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो.अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं. लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ.आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. बेकार समय बिताने तो यह बेहतर ही है.

कुंभ- परेशानियों से जूझने के लिए दोस्तों की मदद लें. अतीत को लेकर दुःखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई फ़ायदा नहीं है, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी.हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें.आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं.रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी.जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे.यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा.वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है.अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं.

मीन- अपना धैर्य न खोएँ, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में.आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए.अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें. अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है.आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है.कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है.आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे.आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है.अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं.