Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें सीएम ठाकरे के बयान पर पवार ने पलटवार करते हुए कह डाली...

सीएम ठाकरे के बयान पर पवार ने पलटवार करते हुए कह डाली ये बात, NCP-शिवसेना में फिर मतभेद की स्थिति…

46
0

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जहां पूरे देश में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र में एनपीआर की प्रक्रिया शुरू होने से पहले एक बार फिर एनसीपी-शिवसेना आमने-सामने आ गए हें। जहां सीएम उद्धव ठाकरे ने एनपीआर का समर्थन करते हुए प्रदेश में प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है, तो वहीं दूसरी ओर एनसीपी चीफ शरद पवार ने सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए इसे उनकी निजी राय बताया है। माना जा रहा है कि दोनों के रिश्तों में दरार आ सकती है। बता दें कि महराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।

मीडिया से बात करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सीएए और एनआरसी दोनों अलग-अलग हैं और एनपीआर अलग है। किसी को भी सीएए लागू होने से चिंता करने की जरुरत नहीं है। इसमें एनआरसी नहीं है और हम राज्य में इसे लागू नहीं करेंगे।

यदि एनआरसी लागू किया जाता है तो इससे न केवल हिंदू या मुस्लिम बल्कि आदिवासी भी प्रभावित होंगे। केंद्र सरकार ने अभी तक एनआरसी पर बातचीत नहीं की है। एनपीआर एक जनगणना है और मुझे नहीं लगता कि इससे कोई भी प्रभावित होगा क्योंकि यह हर दस साल में होता है।

वहीं, दूसरी ओर सीएम उद्धव ठाकरे के बयान पर पलटवार करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि हमने सीएए के खिलाफ वोट किया था। पवार ने कहा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इसपर अपना नजरिया हो सकता है लेकिन जहां तक एनसीपी का सवाल है हमने सीएए के खिलाफ वोट दिया था।