Home जानिए तो इस वजह से ‘बप्‍पी लहिरी’ लदे रहते हैं सोने से, जानें...

तो इस वजह से ‘बप्‍पी लहिरी’ लदे रहते हैं सोने से, जानें इनके पास कितना सोना है…

59
0

मशहूर गायक बप्पी लहिरी बॉलीवुड के बेहद मशहूर संगीतकारों में से एक हैं. वे संगीत के जादूगर हैं तथा अपने गानों में नए-नए प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं. उन्हें शुरुआती करियर में अपने गानों के लिए बेहद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. किन्तु जैसे-जैसे वक़्त बीता वे फिल्म उद्योग में ‘डिस्को किंग’ के तौर पर मशहूर हो गए. सोने के आभूषणों से लदे रहने वाले बप्पी दा का गेटअप दूसरों से बेहद भिन्न नज़र आता हैं, तथा उनका म्यूजिक भी उतना ही भिन्न है. उनका जन्म 27 नवंबर, 1952 को कोलकाता में हुआ. अब ये 67 वर्ष के हो चुके हैं. इनके बचपन का नाम ‘आलोकेश लहिरी’ था. प्रारंभ से उनकी संगीत में काफी रुची रही हैै. वे बचपन से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर होने का सपना देखते थे.

क्यों पहनते हैं सोने की चेन, ब्रेसलेट तथा कीमती अंगूठियां

एक साक्षात्कार के दौरान बप्पी दा ने बताया कि उन्हें सोने की चेन, ब्रेसलेट पहनने की प्रेरणा रॉक एंड रोल सिंगर एलविन प्रेसले से प्राप्त हुई थी. वे एक जमाने में सोने की चेन तथा ब्रेसलेट पहनते थे. बप्पी ने भी इस शौक को पालना प्रारंभ कर दिया. धीरे-धीरे उनके पास सोने की चैन, ब्रेसलेट व महँगी अंगूठियों का शानदार कलेक्शन हो गया. बप्पी को सर्वप्रथम उनकी माँ वनसरी लहिरी ने वर्ष 1974 में पहली चैन उपहार स्वरुप प्रदान की थी. दूसरी चैन उनकी पत्नी चित्राणी लहिरी ने वर्ष 1977 में दी थी. इसके पश्चात उनके पास चैन तथा अंगूठियों का कलेक्शन बढ़ता ही चला गया.

संगीतकार से नेता बने बप्पी ने वर्ष 2014 में चुनाव आयोग के सामने हलफनामा पेश किया तो लोग हैरान रह गए. उन्होंने जानकारी प्रदान की थी कि उनके पास 17,67,451 रूपए मूल्य का 754 ग्राम सोना है, जबकि उनकी पत्नी चित्राणी 20,74,830 मूल्य की 967 ग्राम सोने के आभूषण रखती हैं. बप्पी दा के पास 2,20,000 रूपए मूल्य के 4.62 किलोग्राम चांदी के आभूषण एवं चांदी की ईंटें हैं. बप्पी दा के पास लगभग 12 करोड़ रूपए की चल-अचल संपत्ति है तथा वो बीएमडब्ल्यू व ऑडी सहित 5 कारों के मालिक भी हैं.