Home जानिए घर पर बनाए रेस्टोरेंट स्टाइल मलाई टिक्का, जाने रेसिपी…

घर पर बनाए रेस्टोरेंट स्टाइल मलाई टिक्का, जाने रेसिपी…

60
0

अगर आप घर पर रेस्टोरेंट स्टाइल खाना बनाने की शौकीन हैं तो ये रेसिपी जरूर ट्राय करें. मलाई टिक्का बनाना आसान है. ये हेल्दी के साथ-साथ टेस्टी रेसिपी है.

आवश्यक सामग्री:

– बोनलेस चिकन(200 ग्राम)

– दही(50 ग्राम)

– क्रीम(75 ग्राम)

– काली मिर्च पाउडर(1 चम्मच)

– गरम मसाला(1 चम्मच)

– चाट मसाला(1 चम्मच)

– धनिया पाउडर(1 चम्मच)

– कस्तूरी मेथी(1 चम्मच)

– मिर्च के दाने(1 चम्मच)

– विनेगर(1 चम्मच)

– अदरक लहसुन पेस्ट(3/2 चम्मच)

– नमक(स्वादानुसार)

मलाई टिक्का बनाने की विधि: – सबसे पहले चिकन का छोटा-छोटा पीस काट ले. एक बड़े कटोरे में दही, फ्रेश क्रीम, काली मिर्च पाउडर, गरम मसाला, चाट मसाला, धनिया पाउडर, कसूरी मेथी, मिर्च पाउडर, विनेगर, नमक और अदरक लहसुन पेस्ट को डाल दें और उसे अच्छे से मिलाएं. फिर उसके अंदर चिकन के पीस को डाल दे और अच्छे से मिलाएं. फिर उसे प्लास्टिक से अच्छे से कवर कर दे और उसे 15 से 20 मिनट के लिए फ्रिज में या बाहर रख दें. तब तक हम बांस की लकड़ी को पानी में डाल कर थोड़ी देर छोड़ देंगे जिससे चिकन पकाते टाइम लकड़ी जलेगी नहीं. फिर चिकन को बहार निकाले और उसे अच्छे से मिला लें और उसे बांस की लकड़ी में चिकन के टुकड़े को लगा दें. उसके बाद तवा पर थोड़ा सा बटर या घी डाल दें और उसके ऊपर चिकन को पकने के लिए रख दे, और बचे हुए क्रीम को उसके ऊपर ही डाल दें. बीच-बीच में हम चिकन को पलट देंगे और उसके क्रीम को चिकन के साइड सटा देंगे. फिर उसे थोड़ी देर के लिए ढक देंगे और पकाएंग, ऐसे ही करते करते हमारी क्रीम चिकन में अच्छे से पकड़ लेगी. चारों तरफ चिकन पक जाने के बाद तवे को उतार दें.

किया है।

अधिकारियों के मुताबिक विजय को उनकी दो फिल्मों के लिए उन्हें 130 करोड़ की फीस दी गई है। विजय को ये फीस बिगिल (Bigil) व मास्टर (Master) के लिए मिली है, जिनमें बिगिल (Bigil) के लिए उन्हें 50 करोड़ व आगामी फिल्म ‘मास्टर’ के लिए 80 करोड़ की फीस मिली थी। हालांकि, जाँच में यह बात भी सामने आई है कि विजय ने इस मोटी फीस का पूरा कर जमा किया था।

विजय के घर पर ये रेड कोई पहली रेड नहीं है, बल्कि इससे पहले रेड के दौरान आयकर के ऑफिसर एक्टर को उनके सेट से भी उठाकर साथ ले गए थे। बता दें विजय की पिछली फिल्म बिगिल (Bigil) सुपरहिट साबित हुई थी। विजय की इस फिल्म ने 300 करोड़ का बिजनेस किया था। फिल्म की सफलता पर एक्टर ने फिल्म की टीम को सोने की अंगूठियां भी बांटी थीं। इसी दौरान एक रेड में आइटी के अधिकारियों को फाइनेंसर अनबू के घर से 77 करोड़ रुपये मिले थे, जिसे लेकर अनबू अधिकारियों को कोई कागज नहीं दिखा पाए थे व इसी टकराव के चलते बिगिल स्टार विजय के घर भी आईटी के अधिकारी पहुंच गए, जहां से अधिकारियों ने 65 करोड़ की मोटी रकम बरामद की थी।