Home छत्तीसगढ़ धान और किसान पर घमासान! युवा कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ हल्ला...

धान और किसान पर घमासान! युवा कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ हल्ला बोल, रमन सिंह का घेराव करने निकले किसान, कल प्रदेशभर में BJP का धरना

56
0

रायपुर। धान और किसान को लेकर छ्त्तीसगढ़ में आज से घमासान शुरू हो गया है । केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज भाजपा के खिलाफ हल्ला बोला । युवा कांग्रेसी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर के सामने प्रदर्शन करने निकले जिन्हें पुलिस में शहीद स्मारक के पास रोक लिया। इसके बाद युवक कांग्रेसी वहीं धरने पर बैठ कर भाजपा के खिलाफ थाली बजाते हुए नारेबाजी करने लगे ।

इधर केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में किसान भी धरने पर बैठे हुए हैं । वे आज बूढ़ापारा धरना स्थल से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास का घेराव करने निकले जिन्हें पुलिस ने रोक लिया । इस दौरान उनके और पुलिस के बीच हल्की झूमाझटकी हुई ।

इधर धान खरीदी की अव्यवस्था को लेकर किसानों की परेशानी के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी 13 जनवरी बुधवार को पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर धरना प्रदर्शन करने वाली है । रायपुर के डूंडा में 4 विधानसभा को मिलाकर विशाल धरना दिया जाएगा , जिसमें काफी संख्या में किसान भी शामिल होंगे। इस धरने में चारों विधानसभा के भाजपा के विधायक, पूर्व विधायक, सभी जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे । वैसे धान और किसान को लेकर छत्तीसगढ़ में काफी समय से सियासत गर्म है । अब इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और किसान सड़क पर भी उतर आए हैं ।