Home खेल विश्व कप निशानेबाजी: राही सरनोबत ने सोने पर साधा निशाना, 25 मीटर...

विश्व कप निशानेबाजी: राही सरनोबत ने सोने पर साधा निशाना, 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में बनीं चैंपियन

62
0

ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुकी भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा।

4 पदक भारतीय निशानेबाज अब तक जीत चुके हैं मौजूदा विश्व कप में
युवा मनु भाकर सातवें स्थान पर रही। मौजूदा विश्व कप में भारत का यह पहला स्वर्ण जबकि कुल चौथा पदक है। इससे पहले भारतीय निशानेबाजों ने एक रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं। तीस साल की सरनोबत ने क्वालिफाइंग में 591 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहने के बाद फाइनल में 39 का स्कोर किया।

उन्होंने फाइनल के तीसरी, चौथी, पांचवीं और और छठी सीरीज में पूरे अंक हासिल किए। फ्रांस की मथिल्डे लामोले (31) को रजत पदक मिला। क्वालिफिकेशन में सरनोबत ने रैपिड फायर राउंड में 296 का शानदार स्कोर किया। उन्होंने रविवार को प्रीसिशन में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 295 अंक जुटाए थे।

शूट ऑफ में हारीं मनु भाकर
मनु भाकर 588 अंकों के क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर थी। उन्होंने रैपिड फायर में 296 और प्रीसिशन में 292 अंक बनाए थे। वह हालांकि 11 के निराशाजनक स्कोर के साथ फाइनल से जल्दी बाहर हो गई। वह बुल्गारिया की विक्टोरिया चाका से शूट-ऑफ में हार गईं।

भाकर ने इससे पहले सौरव चौधरी के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत और सरनोबत और यशस्विनी देसवाल के साथ टीम स्पर्धा का कांस्य पदक जीता था। चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता था। टोक्यो ओलंपिक से पहले यह भारतीय निशानेबाजी टीम का अंतिम टूर्नामेंट है।