Home खेल BCCI ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए मिताली राज और अश्विन के...

BCCI ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए मिताली राज और अश्विन के नाम की सिफारिश की

43
0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए रविचंद्रन अश्विन और भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज के नाम भेजने का फैसला किया है, जबकि केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया जाएगा।

एक न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से इन नामों की पुष्टि की। सूत्र के हवाले से कहा गया कि हमने एक विस्तृत चर्चा की और अश्विन और महिला टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली के नाम खेल रत्न के लिए भेजने का फैसला किया। हम अर्जुन अवार्ड के लिए फिर से धवन की सिफारिश कर रहे हैं जबकि राहुल और बुमराह के नाम भी सुझाएंगे।

युवा मामले और खेल मंत्रालय ने पहले आगामी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2021 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का फैसला किया था। इससे पहले, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून थी। पात्र खिलाड़ियों/कोचों/संस्थाओं/विश्वविद्यालयों से नामांकन/आवेदन पुरस्कार के लिए आमंत्रित किए गए थे और उन्हें मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार ई-मेल किया जाना था। मनिका बत्रा, रोहित शर्मा, विनेश फोगट, रानी रामपाल और मरियप्पन फंगवेलु को पिछले साल खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और यह पहली बार था जब एक ही वर्ष में 5 एथलीटों को सम्मान मिला।