Home खेल ICC World Cup Super League Points Table: श्रीलंका पर मंडराया CWC 2023...

ICC World Cup Super League Points Table: श्रीलंका पर मंडराया CWC 2023 में बाहर होने का खतरा, ZIM-IRE से नीचे खिसकी टीम

58
0

ICC World Cup Super League Points Table: भारत में होने वाले विश्‍व कप (ICC World Cup 2023) के लिए आईसीसी सुपर लीग प्‍वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम हाशिये पर बनी हुई है. सात मैच खेलने के बाद वो केवल एक ही मुकाबला जीत पाई है. आठ अंकों के साथ श्रीलंका सबसे निचले पायदान पर है. अगर श्रीलंका की हालत अगले एक साल भी ऐसी ही बनी रही तो उसका विश्‍व कप 2022 में क्‍वालीफाई कर पाना असंभव हो जाएगा.

इंग्‍लैंड की टीम ने मंगलवार को श्रीलंका (England vs Sri Lanka, 2nd ODI) को दूसरे वनडे मुकाबले में पांच विकेट से मात दी. इसके साथ ही उन्‍होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा कर लिया है. इंग्‍लैंड इस जीत के साथ आईसीसी वर्ल्‍ड कप सुपर लीग प्‍वाइंट्स टेबल में पहले स्‍थान पर आ गया है.

बांग्‍लादेश के पास भी इंग्‍लैंड की तरह ही 50 प्‍वाइंट्स हैं. हालांकि नेट रनरेट के आधार पर इंग्‍लैंड ने बांग्‍लादेश को पीछे छोड़ दिया है. भारत की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में छह में से तीन मैच जीतकर 29 अंकों के साथ आठवें स्‍थान पर है.

तय नियमों के मुताबिक आईसीसी वर्ल्‍ड कप सुपर लीग प्‍वाइंट्स टेबल की टॉप-7 टीम व आयोजक देश को सीधे विश्‍व कप 2022 में जगह मिल जाएगी. अन्‍य पांच टीमों को क्‍वालिफायर राउंड से गुजर कर विश्‍व कप में जगह बनानी होगी.

आईसीसी वर्ल्‍ड कप सुपर लीग प्‍वाइंट्स टेबल (ICC World Cup Super League Points Table) में नंबर-3 पर पाकिस्‍तान, चार पर ऑस्‍ट्रेलिया, पांचवें स्‍थान पर न्‍यूजीलैंड, छठे पर अफगानिस्‍तान व सातवें स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज बना हुआ है. भारत इस टूर्नामेंट का आयोजक है. लिहाजा आठवें स्‍थान पर होने के बावजूद उसका क्‍वालिफाई करना तय है.