Home खेल Euro Cup 2020 के नॉकआउट मैचों के परिणाम आए सामने, इन टीमों...

Euro Cup 2020 के नॉकआउट मैचों के परिणाम आए सामने, इन टीमों ने क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह

62
0

Euro Cup 2020 के नॉकआउट चरण के मैच समाप्त हो गए हैं। ये बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट अब अपने अंतिम चरण में हैं, जहां सिर्फ आठ टीमें ही अब खिताबी रेस में बची है। राउंड 16 के 8 मैच समाप्त होने के बाद 8 टीमों का सफर टूर्नामेंट से समाप्त हो चुका है, जबकि 8 टीमों ने अगले नॉकआउट दौर में जगह पा ली है, जहां क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के जरिए टूर्नामेंट का भविष्य तय होगा और चार सेमीफाइनलिस्ट टूर्नामेंट को मिलेंगे।

ऐसा रहा नॉकआउट मैचों का परिणाम

यूरो कप 2020 के नॉकआउट मैचों के लिए क्वालीफाई करने वाली 16 टीमों में से 8 टीमों को क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर होना पड़ा है। पहले नॉकआउट मैच में डेनमार्क ने वेल्स को 4-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर किया था, जबकि दूसरे नॉकआउट मैच में इटली ने ऑस्ट्रिया को 2-1 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। तीसरे नॉकआउट मुकाबले में चेक रिपब्लिक ने नीदर्लैंड को 2-0 से हराया था। वहीं, चौथे मैच में बेल्जियम ने पुर्तगाल को 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पांचवें नॉकआउट मैच में क्रोएशिया को स्पेन के हाथों 3-5 से हार मिली, जबकि स्विट्जरलैड ने फ्रांस को शूटआउट के जरिए बाहर कर दिया। 3-3 से मुकाबला ड्रॉ होने के बाद 5-4 से स्विट्जरलैंड ने शूटआउट मुकाबला जीत लिया। इसके अलावा इंग्लैंड ने जर्मनी की टीम को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया, जबकि यूक्रेन ने स्वीडन को 2-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 2 जुलाई से शुरू होने वाले हैं। इन मैचों को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल खेलेगी, जबकि हारने वाली टीमों का सफर टूर्नामेंट से खत्म हो जाएगा।

इन टीमों के बीच होंगे क्वार्टर फाइनल मैच

यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल मैचों का सफर 2 जुलाई से शुरू होगा, जिसमें पहला मुकाबला स्विट्जरलैंड और स्पेन की टीम के बीच होगा। वहीं, दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में बेल्जियम के सामने इटली की टीम होगी। यूरो कप के इस सीजन के तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में 3 जुलाई को डेनमार्क और चेक रिपब्लिक टीम की भिड़ंत होगी। वहीं, आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन के साथ इंग्लैंड की टीम होगी। इस तरह दिलचस्प मैचों के साथ क्वार्टर फाइनल का दौर समाप्त होगा। भारतीय समय के अनुसार दिन का पहला मैच रात साढ़े 9 बजे और दूसरा मैच रात साढ़े 12 बजे से खेला जाएगा।

Euro Cup 2020 के क्वार्टर फाइनल मैचों का शेड्यूल

2 जुलाई 2021 < स्विट्जरलैंड बनाम स्पेन – रात साढ़े 9 बजे

बेल्जियम बनाम इटली – रात साढ़े 12 बजे

3 जुलाई 2021 < चेक रिपब्लिक बनाम डेनमार्क – रात साढ़े 9 बजे

यूक्रेन बनाम इंग्लैंड – रात साढ़े 12 बजे

*भारतीय समय के अनुसार