Home देश केन्द्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट जारी, इस दिन आएगी...

केन्द्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट जारी, इस दिन आएगी तीसरी सूची

65
0

कोरोना की रफ्तार में कमी आने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने अपने स्कूलों में दाखिले की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए पहली लिस्ट पिछले सप्ताह 23 जून को जारी की गई थी।

पहली लिस्ट के बाद भी रिक्त रह गई सीटों के लिए दूसरी लिस्ट जारी की गई है। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि बुधवार को पहली कक्षा के दाखिले के लिए यह लिस्ट निकाली गयी है। विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में संबंधित स्कूल की लिस्ट उनकी वेबसाइटों पर देखी जा सकती है। कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष भी पिछले साल की तरह केंद्रीय विद्यालय की दाखिला प्रक्रिया में विलंब हुआ है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन के मुताबिक दूसरी लिस्ट के बाद भी यदि सीटें खाली रहीं तो तीसरी सूची पांच जुलाई को आएगी। फिलहाल केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा कुल 1,248 विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है।

इस बार लिस्ट जारी करने के दौरान कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अभिभावकों को स्कूलों में नहीं बुलाया गया। केवीएस के मुताबिक केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 11 वीं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं की प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। 11वीं कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया दसवीं का रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद तय की जाएगी।