Home विदेश फ्लाइट में बवाल कर रहा था शख्स, केबिन क्रू ने टेप से...

फ्लाइट में बवाल कर रहा था शख्स, केबिन क्रू ने टेप से सीट पर बांधा

57
0

फिलाडेल्फिया से मियामी जा रही फ्रंटियर एयरलाइन्स (Frontier Airlines) की फ्लाइट में 22 एक वर्षीय यात्री ने जमकर हंगामा किया. नौबत यहां तक आ गई कि कर्मियों को युवक को टेप के सहारे सीट से बांधना पड़ा. खबर है कि उसने दो फ्लाइट अटेंडेंट के साथ बदसलूकी की थी और एक के चहरे पर हमला कर दिया था. हालांकि, टेप से बांधे जाने के बाद भी वह शांत नहीं हुआ और लगातार शोर करता रहा. घटना से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे हैं.

बीते रविवार को अमेरिकी शख्स मैक्सवेल बैरी को मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया. वायरल हुए एक वीडियो में नजर आ रहा है कि बैरी एक पुरुष कर्मी पर हाथ उठा रहा है. इस दौरान वह काफी शोर मचा रहा है. साथ ही यात्रियों के हंसने की आवाज आ रही है. वीडियो में आगे नजर आ रहा है कि कुछ पुरुष कर्मियों ने आकर बैरी को सीट से टेप के सहारे बांध दिया.

खास बात यह है कि एयरलाइन्स वर्कर्स के खिलाफ भी जांच शुरू हो गई है. इस दौरन फ्रंटियर ने क्रू को सस्पेंड किए जाने की घोषणा की थी. कंपनी के इस फैसले के बाद से ही एक नया बवाल खड़ा हो गया है. कंपनी का कहना है कि क्रू ने ‘यात्रियों को रोकने के लिए सही नीतियों का पालन नहीं किया.’ हालांकि, बढ़ते विरोध के बाद कंपनी ने बयान वापस लिया और बताया कि नियमों के अनुसार, जांच लंबित होन के चलते कर्मचारियों को पेड लीव पर भेजा गया है.

एनपीआर की रिपोर्ट के मुताबक, हाल ही के कुछ महीनों में फ्लाइट क्रू के साथ हिंसा की घटना बढ़ी हैं, जिसके चलते कई एयरलाइन्स ने फ्लाइट में शराब बेचने पर रोक लगा दी है. रिपोर्ट में फेडरेल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के हवाले से लिखा कि 2021 के 6 महीनों में यात्रियों के उपद्रव से जुड़े 3 हजार 271 मामले सामने आए हैं. इनमें 2 हजार 475 वे घटनाएं भी शामिल हैं, जहां यात्रियों ने मास्क के नियम को मानने से मना कर दिया था.