Home देश कानपुर: अंबियापुर और रूरा के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, दिल्ली-हावड़ा रूट...

कानपुर: अंबियापुर और रूरा के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों का डायवर्जन

44
0

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में सुबह तड़के करीब 4 बजे मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त (Goods train Derail) हो गई. इसके चलते देश के प्रमुख दिल्ली-हावड़ा रुट (Delhi-Howrah Route) की कई ट्रेनों का रूट बदला गया है. जानकारी के अनुसार रुरा और अमियापुर के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी है. इसमें मालगाड़ी के करीब 10 डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं. पूरे ट्रैक पर डिब्बे बिखरे पड़े हैं. वहीं ओएचटी लाइन टूट गई है. फिलहाल मौके पर टेक्निकल टीमें पहुंच गई हैं और रूट को दोबारा चालू करने के प्रयास शुरू हो गए हैं. वहीं रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

पूरा अंबियापुर के बीच मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद से तेजस लखनऊ शताब्दी, कानपुर शताब्दी, दिल्ली-पुरी समेत एक दर्जन ज्यादा ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. डायवर्जन के तहत ट्रेनों को कानपुर से मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली और कुछ ट्रेनों को कानपुर से शिकोहाबाद होते हुए गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जा रहा है. आज दिन के लिए अप और डाउन का यही रूट निर्धारित किया गया है.

वहीं टूंडला सेक्शन के अंतर्गत अंबियापुर रूरा के बीच मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद रूरा, अंबियापुर, फफूंद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. इलेक्ट्रिकल टेक्निकल रिलीफ टीम काम कर रही है. रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.