Home खेल कोरोना के मामले मिलने के बावजूद स्‍थगित नहीं होंगे BBL के मैच,...

कोरोना के मामले मिलने के बावजूद स्‍थगित नहीं होंगे BBL के मैच, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने निकाला तरीका

58
0

कोरोना (Coronavirus) का कहर एक बार फिर खेलों पर नजर आने लगा हैं. कुछ समय पहले तो इस महामारी का कहर कम होने पर स्‍टेडियम में फैंस तक की वापसी हो गई थी, मगर कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अब बढ़ने लगे हैं. कोरोना के कहर की वजह से इंग्लिश प्रीमियर लीग के कई मैच स्‍थगित हो गए. अमेरिका बनाम आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज को रद्द करना पड़ा.

वहीं इस महामारी के बीच क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया हर हालत में बिग बैश लीग (Big bash league) को पूरा कराने की कोशिश में लगा हुआ है और इस वजह से बाकी सभी मैच क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया मेलबर्न में करा सकता है, ताकि लीग में आगे कोई बाधा आए. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने इसका ऐलान किया कि सभी 8 टीमों को मेलबर्न में बायो बबल में रखने की योजना है, जिससे आयोजकों को आगे कोरोना मामले पाये जाने पर मैच स्थगित होने पर उन्हें नये सिरे से कराने में आसानी होगी.

ग्लेन मैक्सवेल भी कोरोना की चपेट में
बीबीएल की आठों टीमों में कोरोना संक्रमण के कई मामले पाये गए हैं जिससे कई मैच स्थगित हुए हैं. हॉकले ने कहा कि यह अभूतपूर्व है. हम धीरे धीरे टीमों को मेलबर्न लेकर आ रहे हैं. इससे मैचों के आयोजन में आसानी रहेगी. बीते दिनों मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) कोविड ​​​​-19 पॉजिटिव पाए गए थे. इसी के साथ वह इस क्लब के 13वें सदस्य बन गए, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए हैं.

बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स कोविड-19 मामले की रिपोर्ट करने वाला पांचवा क्लब बन गया. मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के अलावा तीन अन्य बीबीएल टीमों ने मंगलवार को कोविड-19 मामलों की पुष्टि की. गोल्ड कोस्ट पर मंगलवार को खेले जाने वाले सिडनी सिक्सर्स और ब्रिस्बेन हीट का मैच कोविड-19 मामलों की वजह से नहीं खेला गया.