Home खेल जब केपटाउन टेस्ट में वनडे की तरह खेले थे हार्दिक पांड्या, महज...

जब केपटाउन टेस्ट में वनडे की तरह खेले थे हार्दिक पांड्या, महज इतनी गेंदों में बना दिए थे 93 रन

69
0

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा. यह मुकाबला केपटाउन में खेला जाना है. इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब रहा है. यहां दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें तीन मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते और दो ड्रॉ रहे. यहां भारत ने आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में खेला था. यह मैच टीम इंडिया 72 रनों से हार गई थी. लेकिन इसमें हार्दिक पांड्या ने एक अच्छी पारी खेली थी. वे टेस्ट मैच में वनडे की स्पीड से खेल रहे थे.

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 286 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी खेलने उतरी. विराट कोहली की कप्तानी में टीम के लिए मुरली विजय और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. विजय महज एक रन बनाकर आउट हो गए. जबकि धवन 16 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. चेतेश्वर पुजारा 26 रन और कप्तान कोहली 5 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा भी 11 रन ही बना सके.

भारतीय टीम का एक छोर संभालने वाला कोई नहीं था. लेकिन दूसरे छोर पर हार्दिक पांड्या डटे थे. पांड्या ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में वनडे की स्पीड से रन बनाए. उन्होंने 95 गेंदों का सामना करते हुए 93 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया. हार्दिक करीब 153 मिनटों तक क्रीज पर डटे रहे. भारत ने इस पारी में ऑल आउट होने तक 209 रन बना लिए थे.

दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. ओपनर एडिन मार्करम 34 रन और डीन एल्गर 25 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कोई भी खिलाड़ी पारी संभाल नहीं सका. हाशिम अमला 4 रन, फाफ डु प्लेसिस जीरो और क्विंटन डिकॉक 8 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की. इन दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए. अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में 130 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत ने दूसरी पारी में 135 रन बनाए और उसे मैच में हार का सामना करना पड़ा.