Home देश जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट से 2 संदिग्ध गिरफ्तार, नाले के जरिए भीतर घुसने...

जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट से 2 संदिग्ध गिरफ्तार, नाले के जरिए भीतर घुसने की फिराक में थे, पूछताछ जारी

39
0

आज तड़के 5 बजे के करीब जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध एक नाले के जरिए एयरपोर्ट के भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे. दोनों संदिग्ध राजस्थान के रहने वाले हैं. पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं.
सुरक्षा से जुड़े सूत्रों के अनुसार सुबह 5 बजे के करीब दो संदिग्ध जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट के बाहर एक नाले के जरिए भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने झाड़ियों में हलचल देखकर उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट पर 27 जून 2021 को ड्रोन अटैक भी हुआ था उसके बाद टेक्निकल एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी.

सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ में पता चला है कि एक संदिग्ध राजस्थान के अलवर का रहने वाला है जबकि दूसरा पश्चिम बंगाल का. अलवर राजस्थान के रहने वाले का नाम रविंद्र पाल है जबकि पश्चिम बंगाल के अलीपुर के रहने वाले का नाम केवल छेत्री है. दोनों ही कल शाम को जम्मू पहुंचे थे और उसके बाद जम्मू कश्मीर एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में छिपे रहे. आज सुबह 5 बजे के करीब दोनों टेक्निकल एयरपोर्ट के बीच घुसने के लिए एक नाले के जरिए निकला और दूसरा दीवार को फांद कर भीतर जाने लगा और दोनों को पकड़ लिया गया. दोनों से पूछताछ जारी है.

अति संंवेदनशील क्षेत्र 
जम्मू टेक्निकल इलाका सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील है. इसी जगह पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन हेडक्वार्टर है और इसके साथ ही जम्मू का मुख्य हवाई अड्डा भी इसी परिसर में आता है. एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया में सुरक्षा व्यवस्था बेहद चाक चौबंद रहती है. किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं है. इसके साथ ही जिन लोगों को अंदर जाने की इजाजत है उन्हें भी कड़ी तफ्तीश के बाद ही जाने दिया जाता है.