Home मनोरंजन ‘द ब्लैक टाइगर’ में दिखेगी भारत के उस जासूस की कहानी, जिसने...

‘द ब्लैक टाइगर’ में दिखेगी भारत के उस जासूस की कहानी, जिसने पाकिस्तानी सेना में पाई मेजर की रैंक

31
0

जब से ‘एक था टाइगर’ के नाम से रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के एक काल्पनिक एजेंट टाइगर की बड़े परदे पर उतारी है जब से हिंदी सिनेमा में रॉ एजेंट्स की कहानी का एक सिलसिला सा चल पड़ा है।

दर्शक भी इस तरह की कहानियों काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसे में भारत के सबसे बड़े रॉ एजेंट की कहानी बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी की जा रही है।

द ब्लैक टाइगर में दिखेगी रॉ एजेंट रवींद्र कौशिक की कहानी
दरअसल, भारत के सबसे बड़े जासूस-शहीद रवींद्र कौशिक की कहानी को अब पर्दे पर दिखाया जाएगा। इस बायोपिक का नाम ‘द ब्लैक टाइगर’ रखा गया है। केवल 23 साल की उम्र में ही रॉ अंडरकवर एजेंट रवींद्र कौशिक एक ऐसे रॉ एजेंट थे जिन्होंने पाकिस्तानी सेना में रैंक प्राप्त की, और वहां की खबरें अपने देश तक पहुंचाई। उन्हें तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ब्लैक टाइगर उपनाम दिया था।

रवींद्र कौशक के परिवार ने भरी हामी
बता दें कि, कुछ समय पहले शहीद रवींद्र कौशिक के परिवार ने उनकी पुण्यतिथि पर दिवंगत और भुला दिए गए नायकों के बायोपिक की इच्छा जाहिर कि थी। कौशिक ने एक जासूस के रूप में बहुत से बलिदान दिए, उनका परिवार चाहता है कि पूरी दुनिया को रविंद्र के बारे में पता चले। जिसके बाद अब उनकी बायोपिक का प्रोडक्शन शुरु हो गया है। वहीं परिवार वाले बायोपिक लेंस से कहानी और सारी जानकारी शेयर कर प्रोड्यूसर को सपोर्ट भी कर रहे हैं।

जल्द ही होगी कलाकारों के नामों की घोषणा
बायोपिक में एक बड़ा सेटअप होगा. इसके साथ ही यह फिल्म रिसर्च और स्क्रिप्टिंग के अपने पहले स्टेज में प्रवेश कर रहा है. जल्द ही इस बायोपिक के कलाकारों और क्रूमेंबर्स की घोषणा कर दी जाएगी, साथ ही ऑफिशल अनाउंसमेंट करके फैंस के साथ शेयर भी किया जाएगा.