Home समाचार जहां ‘मोदी सरनेम’ पर दिया था बयान, वहीं से राहुल करेंगे ‘सत्यमेव...

जहां ‘मोदी सरनेम’ पर दिया था बयान, वहीं से राहुल करेंगे ‘सत्यमेव जयते’ आंदोलन, कांग्रेसियों ने छेड़ी मेरा घर आपका घर मुहिम!

59
0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 5 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार से पार्टी के राष्ट्रव्यापी आंदोलन ‘सत्यमेव जयते’ आंदोलन की शुरुआत करेंगे. खास बात ये है कि यह वही जगह है, जहां 2019 में उन्होंने ‘मोदी सरनेम’ को लेकर बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें मानहानि के मामले में दोषी ठहराया गया और उनकी संसद सदस्यता चली गई.

कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘सत्यमेव जयते’आंदोलन की जानकारी दी. इस दौरान कांग्रेस नेता आनंद शर्मा भी मौजूद रहे. इस मौके पर शिवकुमार ने कहा, राहुल गांधी की अयोग्यता का मुद्दा कोलार में उनके भाषण से शुरू हुआ था. अब 5 अप्रैल को राहुल गांधी कोलार आकर ‘सत्यमेव जयते’आंदोलन शुरू करेंगे. यह पूरे देश में चलेगा.

उन्होंने बताया कि हमने उनसे आंदोलन की शुरुआत कोलार से करने के लिए कहा था. वे तैयार हो गए और हमने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. डी के शिवकुमार ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य नेताओं की मौजूदगी में राहुल कोलार की धरती से बदलाव का संदेश देंगे.

राहुल गांधी को 23 मार्च सूरत कोर्ट ने मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराया था. राहुल ने अप्रैल 2019 में कोलार में ये कहा था, सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यों होता है? कोर्ट के फैसले के अगले दिन ही लोकसभा सचिवालय की ओर से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई.

इतना ही नहीं राहुल की सदस्यता जाने के बाद राहुल को सरकारी बंगला भी खाली करने का नोटिस दिया गया है. उन्हें 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने का समय दिया गया है. राहुल गांधी दिल्ली के लुटियंस जोन स्थित 12, तुगलक रोड पर सरकारी आवास में रहते हैं. इस बंगले में राहुल 2005 से ही रह रहे थे.

राहुल गांधी को 24 दिन में खाली करना होगा बंगला… जानें लुटियंस जोन में सांसदों को आवास मिलने और वापसी का पूरा प्रोसेस

राहुल गांधी ने हाउसिंग कमेटी को बंगला खाली करने का समय बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी है. इस पर कमेटी फैसला करेगी. लोकसभा की हाउसिंग कमेटी में 11 सदस्य हैं, जिसके अध्यक्ष बीजेपी सांसद सीआर पाटिल हैं.

‘राहुल को Z+ सुरक्षा, फिर अचानक क्यों खाली करा रहे हैं बंगला’, कांग्रेस ने उठाए सवाल

उधर, कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने सोशल मीडिया पर ‘मेरा घर, आपका घर’ कैंपेन शुरू कर दिया है. इसके तहत राहुल के समर्थक सोशल मीडिया पर अपने अपने घरों की फोटो डाल रहे हैं और लिख रहे हैं, मेरा घर राहुल गांधी का घर…

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, राहुल गांधी उनके घर पर रह सकते हैं. एमपी के पूर्व सीएम ने कहा, राहुल जैसे उदार हृदय वाले शख्स के लिए पूरा देश एक परिवार की तरह है. वसुधैव कुटुम्बकम की भावना हमारे देश का मूल चरित्र है.उन्होंने लिखा, राहुलजी मेरा घर आपका घर है, मैं आपका स्वागत करता हूं. अगर आप मेरे घर में रहने आते हैं, तो मैं अपने आप को भाग्यशाली समझूंगा.

कांग्रेस के कई अन्य नेताओं और समर्थकों ने राहुल गांधी को अपने घरों में रहने के लिए आमंत्रित के लिए प्लेकार्ड लेकर अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं

कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह राजा ने ट्वीट कर कहा, राहुल जी मेरा घर, आपका घर है. मैं आपका मेरे घर पर स्वागत करता हूं, हम एक परिवार हैं, मेरा घर भी आपका घर है.