Home देश ‘देश में सोशल सिक्योरिटी कानून लागू करें प्रधानमंत्री’, अशोक गहलोत की मांग,...

‘देश में सोशल सिक्योरिटी कानून लागू करें प्रधानमंत्री’, अशोक गहलोत की मांग, पायलट के लिए दी ये सलाह

34
0

Ashok Gehlot Interview : 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में इसी साल चुनाव होना है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एबीपी न्यूज के खास बातचीत की.

इस दौरान गहलोत ने पीएम मोदी से एक मांग की. गहलोत ने कहा कि जैसे UPA ने चार गारंटियां लोगों को दी थी उसी तरह प्रधानमंत्री को देश में सोशल सिक्योरिटी कानून लागू करना चाहिए.

अशोक गहलोत का दावा है कि इस बार चुनाव में कांग्रेस 200 में से 156 सीटे जीतेगी. उन्होंने कहा, “हम लोग बांटने का काम कर रहे और बीजेपी नेता तो राजस्थान में कहीं दिख ही नहीं रहे. मैं इस बार इनकी एक नहीं चलने दूंगा और राजस्थान में कांग्रेस 156 सीटों से सरकार बनाएगी. मानगढ़ में शहीद स्मारक को बनाने की बात तो प्रधानमंत्री ने की मगर आखिर में घोषणा नहीं की, तो मैंने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री ने नहीं बनवाया तो राज्य सरकार बनवाएगी. राजस्थान में बीजेपी के लीडर कहीं दिख ही नहीं रहे. आक्रोश रैली रखी थी तो लोगों ने कहा आक्रोश है कहां, हमें तो सब मिल रहा.”

केजरीवाल और अन्ना हजारे पर आरोप लगाते हुए गहलोत ने कहा कि संघ और बीजेपी ने मिलकर इनको हमारे खिलाफ खड़ा किया था.

क्या राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा होंगे?
इस सवाल के जवाब में अशोक गहलोत ने कहा, “राहुल गांधी ही स्वाभाविक नेता हैं क्योंकि वही मोदी से लड़ रहे हैं. मगर इस बाबत फैसला नेतृत्व करेगा क्योंकि वो लोग बाकी दलों के संपर्क में हैं.”

वसुंधरा राजे पर भ्रष्टाचार के मामलों पर गहलोत ने कहा, “कोई क्या कहता है उस पर मुझे क्या कहना, मैं इतना बता दूं कि वसुंधरा राजे के खिलाफ 4 मामले थे जिनका सबका निस्तारण हमने कर दिया है. कुछ मामलों में कोर्ट ने फैसले दे दिए हैं और एक बस कारपेट का मामला है जो ED के दायरे में है. इसलिए मैं साफ कर दूं और कोई भी मामला मेरी संज्ञान में नहीं है.”

गहलोत का नेता कौन?
हाल ही में सचिन पायलट ने आरोप लगाया था कि वसुंधरा राजे ही गहलोत की नेता हैं, सोनिया गांधी नहीं. इसके जवाब में गहलोत ने कहा, “इंदिरा गांधी जी ने मुझे इतना कुछ दिया, राजीव जी, सोनिया जी, राहुल जी समेत पूरे गांधी परिवार ने मुझे विधायक, प्रदेश अध्यक्ष और 3 बार राज्य का मुख्यमंत्री बनाया, कोई क्या कहेगा कि मेरा नेता कौन है.”

सचिन पायलट को क्या सलाह देना चाहते हैं? इस पर गहलोत ने कहा, “जब खरगे जी, राहुल जी और वेणुगोपाल जी के सामने बात हो गई और तय हो गया कि सबको मिलकर चुनाव लड़ना है तो मुझे उम्मीद होगी कि कोई भी नेता या कार्यकर्ता आलाकमान के उस निर्देश का पालन करेगा. साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा क्योंकि देश को आज कांग्रेस की जरूरत है.”