Home छत्तीसगढ़ Heavy Rain In Chhattisgarh । बारिश का कहर, गरियाबंद में 500 पर्यटक...

Heavy Rain In Chhattisgarh । बारिश का कहर, गरियाबंद में 500 पर्यटक बाढ़ में फंसे, दुर्ग में तेज बहाव में बहा युवक। प्रदेश के शहरों का तापमान। ‘

121
0

Heavy Rain In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट।

Chhattisgarh Rain Alert सोमवार को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश भी हो सकती है.

रायपुर : छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री 1 महीने पहले हुई है. शुरुआती दिनों में दो-तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ के सभी जगह पर अच्छी बारिश हुई थी. जो खेती किसानी के लिए भी फायदेमंद रही. उसके बाद बारिश की रफ्तार धीरे-धीरे कम होती चली गई. बीच-बीच में हल्की और रिमझिम बारिश हो रही है. रविवार को राजधानी में कुछ घंटे तक अच्छी बारिश हुई. सोमवार की सुबह भी हल्के बादल छाए रहने के साथ ही हल्की धूप भी निकली हुई है. लेकिन गर्मी और उमस बराबर बनी है. सोमवार को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है. इसके साथ ही चेतावनी के रूप में प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है.

छत्तीसगढ़ का मौसम: मानसून द्रोणिका दीघा, रतलाम, बैतूल, ब्रम्हपुरी, कांकेर, कलिंगापटनम और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर से होते हुए पश्चिमी मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है, जो समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवात दक्षिण ओड़िशा और उसके आसपास के क्षेत्र के ऊपर 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. एक विंडशियर जोन 20 डिग्री उत्तरी अक्षांश पर समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. 24 जुलाई के आसपास दक्षिण मध्य और उससे लगे उत्तरी पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.इससे हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है. एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है.

मौसम वैज्ञानिक संजय बैरागी

: बारिश का कहर, गरियाबंद में 500 पर्यटक बाढ़ में फंसे, दुर्ग में तेज बहाव में बहा युवक

प्रदेश के शहरों का तापमान: रविवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान रायगढ़ में 34.8 डिग्री दर्ज किया गया. रायपुर में अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री. माना एयरपोर्ट का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री. अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 23 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 30 डिग्री न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया.