Home विदेश पाकिस्तान में रैली के दौरान बम धमाका; मृतकों की संख्या बढ़कर 44...

पाकिस्तान में रैली के दौरान बम धमाका; मृतकों की संख्या बढ़कर 44 हुई, 100 से ज्यादा घायल

139
0

Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर के खार में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के स्थानीय नेता समेत 44 लोग मारे गए हैं।

पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसी के अनुसार, जेयूआई-एफ के एक नेता भाषण दे रहे थे, उसी दौरान विस्फोट हुआ। जानकारी के अनुसार, इस धमाके में 100 से ज्यादा लोग घायल बताए गए हैं।

जियो न्यूज का कैमरामैन गंभीर

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, जिला आपातकालीन अधिकारी ने बताया, घायलों को टिमरगारा और पेशावर के लिए भी शिफ्ट किया जा रहा है। घायलों में जियो न्यूज के कैमरामैन समीउल्लाह भी शामिल हैं। उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें लोअर दीर के जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शाम को चार बजे हुआ विस्फोट

जेयूआई-एफ खैबर पख्तूनख्वा के प्रवक्ता अब्दुल जलील खान ने जियो न्यूज को बताया कि विस्फोट शाम करीब 4 बजे हुआ, जब मौलाना लईक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। वहीं एक प्रांतीय प्रवक्ता ने बताया कि सम्मेलन के दौरान जेयूआई-एफ एमएनए मौलाना जमालुद्दीन और सीनेटर अब्दुल रशीद भी मौजूद थे। उन्होंने पुष्टि की कि मृतकों में जेयूआई-एफ के तहसील खार अमीर मौलाना जियाउल्लाह भी शामिल हैं।

बम विस्फोट की जांच की मांग

जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और केपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान से घटना की जांच कराने की मांग की। फजल ने विस्फोट की निंदा करते हुए घायलों के स्वास्थ्य और मृतकों के लिए मदद की अपील की है। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करने का भी आग्रह किया।