Home प्रदेश Chhattisgarh : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय स्तर की बैठक| 79...

Chhattisgarh : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय स्तर की बैठक| 79 आरक्षित सीटों को जीतने के लिए बनेगी रणनीति।

168
0

रायपुर। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय स्तर की बैठक एक अगस्त को सुबह 10 बजे से रायपुर स्थित भाजपा के पद्रेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी। इसमें छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश, राजस्थान में अनुसूचित जाति की 79 आरक्षित सीटों को जीतने के लिए रणनीति बनेगी।

बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय संगठक पी सतीश, राष्ट्रीय महामंत्री और मोर्चा प्रभारी सीपी रवि, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह और 35 संगठन राज्यों के एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आएंगे। बताया जा रहा है कि कई वरिष्ठ नेता 31 जुलाई को ही रायपुर आ जाएंगे। छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय का कहना है कि हर तीन महीने में राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक होती है।

बैठक में दिग्गज छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थाना के अनुसूचित जाति के मतदाताओं को साधने की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक को लेकर छत्तीसगढ़ अनुसूचति जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय ने कहा, हर तीन महीने में राष्ट्रीय बैठक होती है। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में होने वाली आगामी विधानसभा को देखते हुए यह बैठक की जा रही है।

अनुसूचति जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में अनुसूचित जाति के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इन तीनों राज्यों में दलित समुदाय के लोगों पर अत्याचार बढ़ा है। इन मुद्दों को लेकर रणनीति के तहत सभी एसटी सीटों पर जाएंगे।