Home मनोरंजन Nitin Desai Death: आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने लगाई फांसी, आर्थिक तंगी...

Nitin Desai Death: आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने लगाई फांसी, आर्थिक तंगी का कर रहें थे सामना|

121
0

Nitin Desai Death, दिल्लीहिंदी सिनेमा के जगत के लिए एक बुरी खबर सामने आई, जिसमें पता चला है कि मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने खुदकुशी कर ली है। वहीं नितिन देसाई की आत्महत्या की खबर के सामने आने के बाद इंडस्ट्री में शोक का माहौल बन चुका है। बता दें की नितिन ने मुंबई से लगभग 80km दूर कर्जत इलाके में बने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। खबरों के माने तो नितिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। वहीं कुछ दिन पहले उनपर एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी ने धोखाखड़ी का आरोप भी लगाया था।

धोखाधड़ी का भी लगा चुका है आरोप

खबरों के मुताबिक मई में नितिन पर धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया गया था। एक एजेंसी ने उन पर 3 महीने तक काम करवाने के बाद पैसा नहीं देने का आरोप लगाया था। वहीं बताया गया की यह रकम करीब 51 लाख रुपए की बन चुकी थी। लेकिन नितिन की तरफ से इन सभी आरोपों को गलत ठहराया गया था।

इन फिल्मों में सेट डिजाइन की हुई थी तारीफ

इसके साथ ही बता दें की नितिन ने कई बेहतरीन फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं। इनमें वह नाम भी शामिल है जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता जैसें हम दिल दे चुके सनम, लगान, जोधा अकबर और प्रेम रतन धन पायो। बता दें की नितिन द्वारा इन फिल्मों के सेट के डिजाइन किए गया था। जैसा की दर्शक जानते ही है की इन फिल्मों में भव्य सेट दिखाए गए थे। वहीं बता दें की नितिन को चार नेशनल अवॉर्ड भी मिला चुके है। उन्हें बेस्ट आर्ट डायरेक्शन के लिए पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था।

एक्टिंग में भी आजमाया था हाथ

इसके साथ ही बता दें की नितिन देसाई ने सेट डिजाइन करने के साथ एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमाया था। नितिन ने दाउद फन ऑन द रन, हेलो जय हिंद और हम सब एक हैं जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की थी। इसके साथ हीउन्होंने फिल्मों का डायरेक्शन भी किया है। 2011 में आई फिल्म हेलो जय हिंद में नितिन ने एक्टिंग करने के साथ डायरेक्शन भी किया था। इसके साथ ही उन्होंने मराठी फिल्म भी डायरेक्ट की थीं।