Home समाचार Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें रविवार को कैसा...

Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें रविवार को कैसा रहेगा आपके इलाके का मौसम!

37
0

देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए ताजा पूर्वानुमान जारी किया है और कई राज्यों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

विभाग की मानें तो, नॉर्थईस्ट इंडिया और सब हिमालयी पश्चिम बंगाल में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

विभाग के अनुसार, मौसम विभाग ने बिहार में शनिवार को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है जबकि रविवार से इसमें कमी आएगी. मौसम विभाग की मानें तो 26 अगस्त को कम से कम दस राज्यों में भारी बारिश के आसार है. इन राज्यों में बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पंजाब, तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड, कोंकण और गोवा शामिल हैं.Weather Forecast today

मौसम विभाग के अनुसार, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 26 और 27 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है. नॉर्थईस्ट इंडिया की बात करें तो अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी भारत के साउथ कोंकण और गोवा में भी 26 व 27 अगस्त को भारी बारिश के आसार हैं.

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

स्काइमेट वेदर के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं