Home समाचार Vaishno Devi Tour: माता वैष्णो देवी के दर्शन का मौका, आईआरसीटीसी लाया...

Vaishno Devi Tour: माता वैष्णो देवी के दर्शन का मौका, आईआरसीटीसी लाया मात्र ₹9,500 में 6 दिनों का पैकेज

26
0


जामनगर. 
भारत में मान्यता प्राप्त शक्ति पीठ मंदिरों में से एक वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Temple) देश के अमीर मंदिरों में से एक है. साल भर यहां माता के दर्शन के लिए लाखों भक्त आते हैं.

अगर आप भी माता वैष्णो देवी के दर्शन करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए किफायती टूर पैकेज लेकर आया है.

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है. आईआरसीटीसी का यह ट्रेन टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का होगा. इस पैकेज की शुरुआत गुजरात के जामनगर से होगी. इस टूर पैकेज के यात्री जामनगर, राजकोट, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, नडियाद, आनंद, छायापुरी, रतलाम और नागदा स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे.

कितना होगा किराया?
टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. यह पैसेंजर द्वारा चुनी गई क्लास और ऑक्यूपेंसी के मुताबिक होगा. पैकेज की शुरुआत 9,500 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. स्लीपर क्लास में अगर आप अकेले के लिए इस टूर पैकेज की बुकिंग कर रहे हैं तो आपको 19,900 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आपको दो लोगों के लिए बुकिंग करानी है तो प्रति व्यक्ति आपको 11,300 रुपये खर्च करने होंगे. तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 9,500 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 8,500 रुपये और बिना बेड 7,300 रुपये चार्ज है.

थर्ड एसी क्लास में अगर आप अकेले के लिए इस टूर पैकेज की बुकिंग कर रहे हैं तो आपको 23,500 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आपको दो लोगों के लिए बुकिंग करानी है तो प्रति व्यक्ति आपको 14,900 रुपये खर्च करने होंगे. तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 13,100 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 12,100 रुपये और बिना बेड 10,900 रुपये चार्ज है.

कैसे करा सकते हैं बुकिंग
इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.