Home जानिए जानिए,देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली शराब ब्रांड के बारे में

जानिए,देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली शराब ब्रांड के बारे में

22
0

भारत में वाइन की बिक्री दिन बा दिन बढ़ती जा रही है और यह कई वाइन प्रेमियों का पसंदीदा बन गया है।शराब पीने का शौक सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी मशहूर है।शराब का सेवन करना सेहत के लिए हानिकारक है।भारत में कई व्हिस्की ब्रांड है जो बिक्री के मामले में आगे है।

जानिए,देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली शराब ब्रांड के बारे में

भारतीय ब्रांडो में नंबर एक : मेक्डॉवेल्स
व्हिस्की के मामले में भारत का एकमात्र ब्रांड मेक्डॉवेल्स दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला व्हिस्की ब्रांड है।भारतीय ब्रांड यूनाइटेड व्हीकल्स द्वारा निर्मित है और प्रति वर्ष 2776.3 मिलियन लीटर बेचता है।यह अपनी उच्च गुणवत्ता और अनोखे स्वाद के लिए मशहूर है।

धिकारी की पसंद
ऑफिसर चॉइस भारत में एक और प्रसीद व्हिस्की ब्रांड है जो हर साल 275.4 मिलियन लीटर बेचता है।यह ब्रांड एलाइड ब्लेंडर्स एन्ड डिस्टलरीज द्वारा बनाया गया है और यह उनके मानव क्ष्रम और क्ष्रम से बना है।

इंपीरियल ब्लू
भारतीय ब्रांड इंपीरियल ब्लू भी व्हिस्की सेकटर में अपनी पहचान बना रहा है।ब्रांड साल 239.7 मिलियन लीटर बेचता है और अपनी उच्च गुणवत्ता के लिए मशहूर है।शराब की खपत की मात्रा सावधानीपूर्वक निर्धारित की जनि चाहिए,क्युकी ज्यादा शराब का सेवन सेहत के लिए हानिकारक है।अगर आप शराब का सेवन करते है तो मात्रा में सयम बनाये रखे।भारत में बिकने वाले व्हिस्की ब्रांड यहाँ की आर्थिक वृद्धि का प्रतीक हो सकते है,लेकिन सेहत के लिए सतर्क रहना भी जरुरी है।