Home विदेश खालिस्तान पर टूटने लगे भारत-कनाडा संबंध! टॉप भारतीय डिप्लोमेट को देश से...

खालिस्तान पर टूटने लगे भारत-कनाडा संबंध! टॉप भारतीय डिप्लोमेट को देश से निकाला, मोदी सरकार से सख्ती तय!

29
0

कनाडा और भारत के रिश्तों में बड़ी खटास देखने को मिल रही है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाया है कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ हो सकता है।

जस्टिन ट्रूडो के इस बयान के बाद कनाडा की गृहमंत्री मेलानी जोली ने भारतीय राजदूत को निष्कासित कर दिया है।

जोली ने कहा कि कनाडा की सरकार ने भारतीय राजदूत को निष्कासित कर दिया है। हालांकि भारतीय राजदूत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है, ना ही यह बताया गया कि किस जगह के राजदूत को निष्कासित किया गया है।

कनाडा की गृहमंत्री ने कहा कि हम इसे संभावित संप्रभुता का उल्लंघन मानते हैं जोकि कतई स्वीकार नहीं है, यही वजह है कि हम इस जानकारी के साथ आए हैं कि भारतीय राजदूत को निष्कासित किया जा रहा है।

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत पर आरोप लगाया है कि कनाडा की धरती पर कनाडा के नागरिक की हत्या के पीछे भारत सरकार का कनेक्शन हो सकता है जिसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

गौर करने वाली बात है कि हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून को कनाडा के सरे में गुरुद्वारा के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बहरहाल भारत सरकार की ओर से अभी तक इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आय़ा है। देखने वाली बात यह है कि इस पूरे मामले में भारत क्या प्रतिक्रिया देता है और इस बारे में क्या कदम उठाता है।