Home मनोरंजन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 81वां बर्थडे सेलिब्रेट...

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 81वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

54
0

11 अक्टूबर का दिन बेहद खास आज ही के दिन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्म हुआ था। आज ही के दिन वो 81 साल के हो गए हैं। एक्टर ने अपनी उम्र से कहीं ज़्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

वो इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्हें बॉलीवुड और टीवी हर प्लेटफार्म पर बस प्यार ही हासिल हुआ। शायद फैंस की प्यार है जिसकी वजह से आज भी अमिताभ यंग स्टार्स को कड़ी टक्कर देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं बिग बी के लिए ये जर्नी इतनी भी आसान नहीं थी। कई उतार-चढाव देखने के बाद उन्होंने आज ये मकाम हासिल किया है। चलिए आज के इस खास दिन पर जानते हैं उनकी 70 के दशक में जिन्होंने एक्टर को कामयाबी के तख़्त पर बिठा दिया।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 81वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज का दिन बॉलीवुड के शहंशाह के साथ-साथ उनके करोड़ो फैंस के लिए भी बेहद खास है।

सभी लोग बिग बी से बेहद प्यार करते हैं। अक्सर आपने अमिताभ बच्चन के को-स्टार्स को उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए देखा होगा

महानायक अमिताभ बच्चन सिनेमाजगत में अपनी एक अलग ही पहचान रखते है। एक्टर की एक्टिंग का हर कोई ऐसा दीवाना है, जिसकी कोई सीमा नहीं। फिल्मों से लेकर रियल लाइफ तक बिग बी ने अपने हर किरदार को बेहद शानदार तरीके से निभाया है।

आज अभिनेता का जन्मदिन है और इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ खास किस्से बताने जा रहे हैं। आइए जान लेते हैं…

अमिताभ बच्चन ने शुरू किया था करियर

आज से करीब 40 से 45 साल पहले की अगर बात करें तो उस समय अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरूआत की थी। फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले एक्टर ‘आल इंडिया रेडियो’ गए थे और सोचा था कि इसी में अपना करियर बनाएंगे। वो दौर ऐसा था कि उस समय अमीन सयानी ‘ऑल इंडिया रेडियो’ के अनाउंसर हुआ करते थे।

अमीन सयानी रेडियो की दुनिया की जानी-पहचानी आवाज

बता दें कि अमीन सयानी की आवाज रेडियो की दुनिया जानी-पहचानी आवाज है। हर कोई उनकी आवाज का दीवाना होता था। इस दौरान बिग बी ने भी वहां पर जॉब के लिए एप्लाई किया था और उनकी जॉब की एप्लीकेशन अमीन सयानी के पास ही गया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि एक समय था जब मैं बहुत बिजी था और उस टाइम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ऑडिशन देने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि मैंने उनकी आवाज सुने बिना ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया था।

भारतीय सिनेमा अपना एक शानदार अभिनेता खो देता- अमीन

हालांकि इसके आगे उन्होंने कहा कि इसके कुछ टाइम के बाद ही मैंने उनकी फिल्म ‘आनंद’ देखी थी और उस समय जब मैंने उनकी आवाज को सुना तो वो मुझे बहुत ही बेमिसाल लगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि मुझे अपने उस इंकार पर आज बहुत ही बुरा लगता है, लेकिन दूसरी तरफ सोचता हूं कि जो हुआ अच्छा ही हुआ। इसके आगे उन्होंने कहा कि अगर आज वो रेडियो में होते तो शायद मैं सड़क पर होता। साथ ही भारतीय सिनेमा अपना एक शानदार अभिनेता खो देता।