Home साहित्य Navratri celebration: 3 KG की पगड़ी पर शख्स ने राम मंदिर, पीएम...

Navratri celebration: 3 KG की पगड़ी पर शख्स ने राम मंदिर, पीएम मोदी, चंद्रयान-3 को किया प्रदर्शित, कला देख यूजर्स हुए मंत्रमुग्ध

41
0

Gandhinagar man made 3KG turban Video Viral: नवरात्रि का त्यौहार आने में बस कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। इसके आने से पहले ही देशभर में इसकी तैयारियां जोरो-शोरो से की जा रही हैं। साथ ही नवरात्रि आयोजकों ने अपने नृत्य कार्यक्रमों को सर्वोत्तम और अनूठी थीम देने के लिए काम करना शुरू कर दिया।

इसी बीच गुजरात के गांधीनगर से एक बहुत ही अनोखा वीडियो देखने को मिला है। यहां एक शख्स ने नवरात्रि के उत्सव को लेकर तीन किलो वजनी पगड़ी बनाई है और उसे अपने सिर पर सजा रखा है। इस पगड़ी की एक खास बात है कि इसमें राम मंदिर, चंद्रयान-3 की सफलता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदर्शित किया गया है। शख्स की इस कला को देखकर उनकी हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया।

3 KG की पगड़ी बनाई गुजरात के शख्स ने

वीडियो में आप देख सकते हैं कि उनकी 3 किलो की पगड़ी अयोध्या के राम मंदिर की एक लघु छवि, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के साथ पीएम मोदी की एक छोटी मूर्ति, दो मोर के खिलौने, चंद्रयान -3 की सफलता की एक लघु मूर्ति और दो खिलौनों से सजी है। साथ ही दाए और बाए पुरुष और महिला को डांडिया पोशाक में प्रदर्शित कर रखा है।

कला देख यूजर्स हुए मंत्रमुग्ध

हर साल 10 दिनों तक मनाया जाने वाला हिंदू त्यौहार नवरात्रि इस वर्ष 15 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। इन दस दिनों के दौरान लोग देश भर में आयोजित होने वाले नवरात्रि कार्यक्रमों में डांडिया और गरबा नृत्य में भाग लेते हैं। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में आयोजक त्यौहार मनाने के लिए बड़े आयोजन करते हैं।बता दें कि नवरात्रि भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। इस त्यौहार को विशेष रूप से देश के पश्चिमी हिस्से में लोग भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रहे हैं। नवरात्रि आयोजकों ने गुजरात के गांधीनगर में एक शख्स ने अनोखी पगड़ी बनाई, जिस पर ‘राम राज्य’, ‘राम मंदिर’, ‘चंद्रयान-3 की सफलता’ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदर्शित किया गया है।